Monday, November 15, 2021

इस 'छोटी' कार के दम पर टाटा मोटर्स बना पेसेंजर वीकल सेगमेंट का 'बॉस' November 15, 2021 at 09:29PM

नई दिल्ली देश की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने बड़ी छलांग मारते हुए पेसेंजर वीकल सेक्शन में अपनी पोल पोजीशन हासिल कर ली है यानी इस सेगमेंट में कंपनी ने बाकी सभी ब्रैंड्स को पीछे छोड़ दिया है। Society of Indian Automobile Manufacturers के डेटा के मुताबिक टाटा मोटर्स ने अपने सभी प्रतिस्पर्धियों को सेल के मामले में पीछे छोड़ दिया है। महिंद्रा, ह्यूंदै, किआ सब पीछे इस सेगमेंट में टाटा ने महिंद्रा, ह्यूंदै, किआ सबको पीछे छोड़ दिया है। टाटा ग्रुप ने रेकॉर्ड 23,381 यूनिट्स सेल की। इसके बाद महिंद्रा ने 20,022 यूनिट्स सेल करने में कामयाबी हासिल की। वहीं ह्यूंदै ने 18,538 यूनिट्स सेल की। किआ मोटर इंडिया ने 15,931 यूनिट्स सेल की। पंच के दम पर टाटा बना चैंपियन टाटा के इस जबरदस्त प्रदर्शन के पीछे सबसे बड़ा हाथ है। इस कार को भारत में ग्राहकों ने हांथो हाथ लिया। इस कार ने कंपनी के लिए पेसेंजर वीकल सेगमेंट बढ़िया सेल्स फिगर जेनेरेट किए। कंपनी ने इस कार को एक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर लॉन्च किया है जिसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये है। इसके Adventure ट्रिम लेवल की कीमत 6.39 लाख रुपये, Accomplished ट्रिम लेवल की कीमत 7.29 लाख रुपये और Creative ट्रिम लेवल की कीमत 8.49 लाख रुपये है। ये सभी मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन वाले वेरिएंट्स की कीमत है। इंजन और पावर Punch कंपनी की ALFA (Agile Light Flexible Advanced) प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है और इसी पर Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक भी बनी थी। इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा है, जो 85bhp तक की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन ऑप्शन की बात करें तो इसे 5 स्पीड मैनुअल और AMT के साथ पेश किया गया है। टाटा पंच कंपनी का माइक्रो एसयूवी है जो कंपनी के प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) एसयूवी से नीचे प्लेस की गई है। इस कार को भारत में ग्राहकों ने हाथों हाथ लिया और कार को जबरदस्त बुकिंग्स मिली हैं।

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