Thursday, May 28, 2020

सुजुकी जिक्सर हुईं महंगी, जानें नई कीमत May 28, 2020 at 07:56PM

नई दिल्लीSuzuki ने कम्प्लायंट और Gixxer SF 250 बाइक्स लॉन्च कर दीं। 250 BS6 की कीमत 1.63 लाख और Suzuki Gixxer SF 250 BS6 की 1.74 लाख रुपये है। वहीं, Gixxer SF 250 MotoGP एडिशन का दाम अब 1.75 लाख रुपये हो गया है। बीएस4 मॉडल के मुकाबले बीएस6 जिक्सर 250 की कीमत में 3,400 रुपये और बीएस6 जिक्सर एसएफ 250 की कीमत में 3 हजार रुपये का इजाफा हुआ है। जिक्सर 250 नेकेड स्ट्रीटफाइटर, जबकि जिक्सर एसएफ 250 फुल-फेयर्ड बाइक है। की इन दोनों बाइक में 249 cc, सिंगल-सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, SOHC इंजन मिलता है। यह इंजन 9300 rpm पर 26 bhp की पावर और 7300 rpm पर 22. 2 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बीएस6 इंजन का आउटपुट बीएस4 मॉडल के बराबर है। फीचर्स इंजन को बीएस6 में अपग्रेड करने के अलावा सुजुकी ने इन दोनों मोटरसाइकल में कोई और बड़ा बदलाव नहीं किया है। इनका लुक पहले की तरह ही है। फीचर्स की बात करें, तो बाइक्स में एलईडी हेडलैम्प, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्रोम-टिप्ड ड्यूल-पोर्ट मफलर, स्प्लिट सीट्स और ड्यूल-चैनल एबीएस जैसे फीचर हैं। किनसे मुकाबला? जिक्सर एसएफ 250 को सीधी टक्कर देने वाली इंडियन मार्केट में कोई दूसरी बाइक नहीं है। वहीं, जिक्सर 250 का मुकाबला यामाहा FZ25 और बजाज डॉमिनार जैसी मोटरसाइकल से है। बता दें कि सुजुकी ने फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पूरी बीएस6 लाइन-अप को पेश किया था। कंपनी इन मॉडल्स को मार्च में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से इनकी लॉन्चिंग कुछ महीने टल गई।

Volkswagen board formally OKs Ford alliance projects May 28, 2020 at 07:48AM

Porsche's €15bn investment mantra: 'E-mobility, sustainability, digitalization' May 28, 2020 at 06:42AM

"We’re sticking to our CO2 targets and not budging from our sustainability strategy. We’re receiving expert advice on this. Over the next five years, we’ll be investing 15 billion euros in areas like electromobility, sustainable production, and digitalization. The coronavirus will not change this in the slightest," Porsche CEO Oliver Blume said in a press statement on Thursday.

मारुति का धांसू ऑफर, 899 रुपये EMI पर नई कार May 28, 2020 at 04:13AM

नई दिल्लीकोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से नई कारों की बिक्री काफी प्रभावित हुई है। कारों की बिक्री को रफ्तार देने के लिए कंपनियां कई तरह की फाइनैंसिंग स्कीम्स ला रही हैं। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी भी लगातार नए फाइनैंसिंग ऑप्शन ला रही है, जिससे ग्राहकों को लुभाया जा सके। अब मारुति ने HDFC बैंक के साथ साझेदारी की है। इसके तहत कंपनी ने कम ईएमआई और लंबे समय के लिए लोन समेत कई स्कीम्स पेश की हैं। स्टेप-अप EMI प्लस बलून स्कीम: इस स्कीम के तहत मारुति की कार को आप 1,111 रुपये प्रति लाख की शुरुआती ईएमआई पर खरीद सकते हैं। इसके तहत लोन 84 महीने के लिए मिलेगा। मात्र 899 रुपये EMI: इस स्कीम के तहत मात्र 899 रुपये प्रति लाख की ईएमआई पर कार खरीद सकते हैं। सैलरीड कस्टमर के लिए यह ईएमआई शुरुआती 6 महीने के लिए, जबकि सेल्फ-एम्प्लॉयी कस्टमर्स के लिए यह शुरुआती 3 महीने के लिए रहेगी। फ्लेक्सी EMI स्कीम: अगर इस स्कीम के तहत मारुति की कार खरीदते हैं, तो आपके पास हर साल 3 महीने के लिए कम ईएमआई देने की सुविधा रहेगी। यह सुविधा पूरे लोन टेन्योर, यानी जितने साल के लिए लोन होगा, उतने साल तक मिलेगी। फीमेल कस्टमर्स के लिए स्पेशल इंट्रेस्ट रेट इसके अलावा कार पर एचडीएफसी बैंक 100 पर्सेंट ऑन-रोड फंडिंग कर रहा है। साथ ही बैंक फीमेल कस्टमर्स के लिए स्पेशल इंट्रेस्ट रेट पर कार लोन भी ऑफर कर रहा है। कई और फाइनैंसिंग स्कीम्स ला चुकी है मारुति सुजुकी एचडीएफसी बैंक से पहले हाल में मारुति सुजुकी ने आईसीआईसीआई बैंक और चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट ऐंड फाइनैंस कंपनी लिमिटेड (CIFCL) के साथ पार्टरनशिप में भी ग्राहकों के लिए कई फाइनैंसिंग स्कीम्स पेश की हैं। इनमें अभी कार खरीदें और दो महीने बाद ईएमआई शुरू करें, कम ईएमआई, लंबे समय के लिए लोन समेत कई तरह के फाइनैंसिंग ऑप्शन दिए गए हैं।

ऑल्टो, क्विड या नई रेडी-गो, जानें कौन सी सस्ती कार बेस्ट May 28, 2020 at 02:08AM

नई दिल्ली।Datsun ने अपनी छोटी कार Redi-Go का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। पुराने मॉडल के मुकाबले Datsun Redi-Go फेसलिफ्ट के लुक में काफी बदलाव किए गए हैं। नई कार ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश दिखती है। साथ ही इसमें कई नए फीचर भी शामिल किए गए हैं। रेडी-गो फेसलिफ्ट की मार्केट में सीधी टक्कर मारुति ऑल्टो और रेनॉ क्विड से होगी। यहां हम आपको इन तीनों कारों की खूबियों के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप आसानी से अंदाजा लगा पाएंगे कि इनमें से आपके लिए कौन सी कार बेस्ट है। बता दें कि ये तीनों कारें 0.8-लीटर इंजन में उपलब्ध हैं, जबकि रेडी-गो और क्विड में 1.0-लीटर इंजन का भी ऑप्शन है। यहां हम सिर्फ 0.8-लीटर इंजन के आधार पर बात कर रहे हैं।

दैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट का 0.8-लीटर इंजन 54 bhp की पावर और 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। मारुति ऑल्टो का इंजन 47 hp की पावर और 69 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। रेनॉ क्विड का 0.8-लीटर इंजन 53 hp की पावर और 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। तीनों कारों के इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलता है। पावर के आंकड़ों के आधार पर देखें, तो ऑल्टो में सबसे कम, जबकि नई रेडी-गो में सबसे ज्यादा पावर मिलती है।

नई दैटसन रेडी-गो के 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर है। ऑल्टो का माइलेज 22.05 किलोमीटर, जबकि क्विड के 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 22.3 किलोमीटर प्रति लीटर है। माइलेज के आंकड़े ऑटोमोटिव रिसर्च असोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) के अनुसार हैं।

दैटसन, रेनॉ और मारुति की इन कारों में एसी, फ्रंट पावर विंडो, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, दो एयरबैग और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे। नई रेडी-गो और क्विड में 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, जबकि ऑल्टो में 7-इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। रेडी-गो और क्विड के टॉप वेरियंट्स में गाइड के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा मिलता है, जबकि मारुति ऑल्टो में यह फीचर नहीं है।

दैटसन रेडी-गो की लंबाई 3435 mm, चौड़ाई 1574 mm, ऊंचाई 1546 mm और वीलबेस 2348 mm है। मारुति ऑल्टो 3445 mm लंबी, 1490 mm चौड़ी और 1475 mm ऊंची है, जबकि इसका वीलबेस 2360 mm है। रेनॉ क्विड 3731 mm लंबी, 1579 mm चौड़ी, 1474 ऊंची है, जबकि वीलबेस 2422 है। साइज के मामले में रेडी-गो की लंबाई सबसे कम है, जबकि क्विड सबसे ज्यादा लंबी और चौड़ी है। ऊंचाई के मामले में रेडी-गो इन तीनों कारों में सबसे आगे हैं, जबकि क्विड और ऑल्टो की ऊंचाई लगभग बराबर है।

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दैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट के 0.8-लीटर इंजन मॉडल की कीमत 2.83 लाख से 4.16 लाख रुपये के बीच है। रेनॉ क्विड के 0.8-लीटर इंजन मॉडल की कीमत 2.92 लाख से 4.22 लाख रुपये के बीच है। वहीं, मारुति ऑल्टो के पेट्रोल मॉडल की कीमत 2.95 लाख से 3.90 लाख रुपये के बीच है। ये कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम की हैं। शुरुआती कीमत के हिसाब से नई रेडी-गो सबसे सस्ती है, जबकि टॉप वेरियंट में ऑल्टो की कीमत सबसे कम है।


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Kia Motors to invest $54 million in Andhra Plant May 28, 2020 at 01:11AM

Rolls-Royce-Daimler Truck AG to jointly develop stationary fuel-cell systems May 28, 2020 at 12:43AM

Royal Enfield set to launch anti-bacterial headgears May 28, 2020 at 12:45AM

BS6 Suzuki Gixxer 250 series launched, starts at Rs 1.63 lakh May 28, 2020 at 01:03AM

Gixxer 250m is priced at RS 1.63 lakh (ex-showroom), Gixxer SF 250 costs Rs1.74 lakh (ex-showroom) and Gixxer SF 250 MotoGP costs Rs 1.74 lakh (ex-showroom)

हीरो लाया सस्ती बाइक, जानें कितनी कीमत May 28, 2020 at 12:38AM

नई दिल्लीBS6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड होने के बाद लगभग सभी बाइक्स की कीमत में इजाफा हुआ है। इसके चलते देश में अब 100cc और 110cc की ज्यादातर मोटरसाइकल्स की शुरुआती कीमत 50 हजार रुपये से ज्यादा है। हालांकि, कुछ चुनिंदा 100cc बाइक्स 50 हजार रुपये से कम दाम में उपलब्ध हैं। Hero MotoCorp ने अपनी एंट्री लेवल बाइक HF Deluxe के सस्ते वेरियंट लॉन्च करके इस रेंज में वापसी की है। इसकी शुरुआती कीमत 46,800 रुपये है। दरअसल, बीएस6 को पहले तीन वेरियंट में लॉन्च किया गया था, जिनकी कीमत 56,675 रुपये से 58 हजार रुपये के बीच थी। अब कंपनी ने इस बाइक के दो और वेरियंट- किक स्टार्ट ड्रम ब्रेक स्पोक वील और किक स्टार्ट ड्रम ब्रेक अलॉय वील- लॉन्च किए हैं। इनकी कीमत क्रमश: 46,800 और 47,800 रुपये है। इस तरह अब कुल पांच वेरियंट और 50 हजार रुपये से कम की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है। पावर और माइलेज एचएफ डीलक्स के इन दोनों सस्ते वेरियंट में इलेक्ट्रिक स्टार्ट का ऑप्शन नहीं दिया गया है। इसके अलावा मोटरसाइकल में कोई और बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। बाइक में फ्यूल-इंजेक्टेड 97.2cc इंजन है, जो 7.94hp की पावर और 8.05Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 73 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इन बाइक से मुकाबला हीरो एचएफ डीलक्स के नए वेरियंट्स का वजन (कर्ब वेट) 109 किलोग्राम है। इस बाइक में 9.6-लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है, जबकि इस ग्राउंड क्लियरेंस 165 mm है। ब्रेकिंग की बात करें, तो फ्रंट और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक मिलते हैं। हीरो की इस एंट्री लेवल बाइक की मार्केट में टक्कर बजाज CT100, बजाज प्लैटिना 100 और टीवीएस स्पोर्ट जैसी मोटरसाइकल से है।

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Maruti Suzuki ties up with HDFC Bank for car financing: Offers to know May 27, 2020 at 10:20PM

Cyclone Amphan: Hyundai offers insurance benefits on affected vehicles May 27, 2020 at 11:00PM

Struggling Nissan reports heavy losses, cuts production May 27, 2020 at 11:29PM

The results are the latest blow for a firm which has also struggled to deal with the fallout from the arrest of former boss Carlos Ghosn, currently an international fugitive after jumping bail and fleeing Japan.

FCA introduces ‘Jeep for All’ financial scheme to woo customers May 27, 2020 at 10:38PM

The company is offering salaried customers loan up to seven years. This loan will offer them a three-month low EMI repayment option. Those availing a loan up to seven years from State Bank of India (SBI) or Bank of Baroda (BoB) to buy a Jeep can get up to 90% funding on the on-road price of the vehicle, FCA India informe

₹3 लाख से कम में आई नई कार, जानें पूरी डीटेल May 27, 2020 at 09:53PM

नई दिल्ली।Datsun ने अपनी सस्ती कार Redi-GO का नया मॉडल लॉन्च कर दिया। Datsun Redi-GO फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 2.83 लाख रुपये है। दैटसन ने इसे चार वेरियंट लेवल (D, A, T, T(O)) में बाजार में उतारा है। रेडी-गो पहले की तरह दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आई है। पुराने मॉडल के मुकाबले 2020 Datsun Redi-GO के लुक में कई बदलाव हुए हैं। मार्केट में इसकी टक्कर मारुति ऑल्टो, रेनॉ क्विड और मारुति एस-प्रेसो जैसी कारों से होगी।

अपडेटेड दैटसन रेडी-गो पहले से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश दिख रही है। इसमें नई क्रोम-फिनिश ग्रिल, L-शेप एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी फॉग लैम्प दिए गए हैं। कार में पतले स्मोक्ड हेडलाइट्स हैं। पीछे की तरफ नई एलईडी टेललाइट्स और रूफ स्पॉइलर है। फ्रंट और रियर बंपर की डिजाइन में भी बदलाव किए गए हैं। कार 14-इंच वील्ज के साथ आई है, जिसके साथ ड्यूल-टोन कवर्स हैं।

दैटसन ने रेडी-गो के इंटीरियर में भी बदलाव किए हैं। कंपनी ने कार के कैबिन को पहले से प्रीमियम बनाने की कोशिश की है। नई रेडी-गो का इंटीरियर ब्लैक कलर में है। डैशबोर्ड की चौड़ाई पर सिल्वर फिनिश और सेंटर कंसोल के चारों ओर क्रोम दिया गया है। कार में 3-स्पोक स्टीयरिंग वील, फ्रंट पावर विंडो और ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले, ब्लूटूथ, विडियो प्लेबैक और वॉयस रिकग्निशन के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है।

सेफ्टी की बात करें, तो नई रेडी-गो में एबीएस, ईबीडी, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर डोर चाइल्ड सेफ्टी लॉक, ड्राइवर-पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवर स्पीड वॉर्निंग, हाई माउंटेड स्टॉप लैम्प और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर स्टैंडर्ड, यानी बेस वेरियंट से ही मिलेंगे। टॉप वेरियंट में पैसेंजर साइड एयरबैग और प्रोजेक्शन गाइड के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया है।

दैटसन रेडी-गो फेसलिफ्ट पहले की तरह 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आई है। दोनों इंजन अब बीएस6 कम्प्लायंट हैं। 0.8-लीटर इंजन 5,600 rpm पर 54 bhp की पावर और 4,250 rpm पर 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.0-लीटर वाला इंजन 5,550 rpm पर 67 bhp की पावर और 4,250 rpm पर 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दोनों इंजन के साथ दिया गया है। 1.0-लीटर इंजन के साथ 5-स्पीड AMT का भी ऑप्शन है।

नई दैटसन रेडी-गो के 0.8-लीटर इंजन का माइलेज 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर है। 1.0-लीटर इंजन का माइलेज मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 21.7 किलोमीटर और एएमटी गियरबॉक्स के साथ 22 किलोमीटर प्रति लीटर है।


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दैटसन रेडी-गो की कीमत 2.83 लाख से 4.77 लाख रुपये के बीच है। 0.8-लीटर इंजन कार के चारों वेरियंट D, A, T, T(O) के साथ उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमश: 2.83 लाख, 3.58 लाख, 3.80 लाख और 4.16 लाख रुपये है। 1.0-लीटर इंजन कार के सिर्फ T(O) वेरियंट में दिया गया है। 1.0-लीटर इंजन- मैन्युअल मॉडल की कीमत 4.44 लाख और एएमटी मॉडल की 4.77 लाख रुपये है। ये कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम की हैं।


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