नई दिल्ली इंडियन ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स () ने कुछ वक्त पहले अपनी माइक्रो एसयूवी टाटा पंच () लॉन्च की थी। इस कार को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस महीने यह कार कंपनी के पोर्टफोलियो में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। इस कार की 8,453 यूनिट्स सेल हुई। बनी नंबर 1 टाटा नेक्सॉन सेल के मामले में कंपनी की नंबर 1 कार रही और टाटा पंच से ज्यादा सेल्स फिगर जेनेरेट करने में कामयाब रही। इस कार की कुल 10,096 यूनिट्स सेल हुई। तीसरे नंबर अल्ट्रॉज रही। टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें टाटा नेक्सॉन - 10,096 यूनिट्स टाटा पंच - 8,453 यूनिट्स टाटा अल्ट्रॉज - 5,142 यूनिट्स टियागो - 4,040 यूनिट्स हैरियर - 3,097 यूनिट्स सफारी - 1,735 यूनिट्स टिगोर - 1,377 यूनिट्स टाटा पंच को भारत में 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है, जो कि इसके Pure Trim Level वेरिएंट की कीमत है। इसके Adventure ट्रिम लेवल की कीमत 6.39 लाख रुपये, Accomplished ट्रिम लेवल की कीमत 7.29 लाख रुपये और Creative ट्रिम लेवल की कीमत 8.49 लाख रुपये है। ये सभी मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन वाले वेरिएंट्स की कीमत है। Tata Punch कंपनी की ALFA (Agile Light Flexible Advanced) प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है और इसी पर Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक भी बनी थी। इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा है, जो 85bhp तक की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन ऑप्शन की बात करें तो इसे 5 स्पीड मैनुअल और AMT के साथ पेश किया गया है।
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