Saturday, October 23, 2021

इस दिवाली Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid पर मिल रहा 4000 रुपये तक का कैशबैक, पढ़ें ऑफर October 23, 2021 at 12:42AM

नई दिल्ली। Yamaha Motor India (यामाहा मोटर इंडिया) ने अपने () को इस साल सितंबर महीने में लॉन्च किया था। यह स्कूटर दो वैरिएंट्स में आता है। भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती (ड्रम ब्रेक वैरिएंट) दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 76,830 रुपये है, जो इसके डिस्क वैरिएंट पर 79,830 रुपये तक जाती है। इस त्योहारी सीजन कंपनी नई RayZR पर कैशबैक ऑफर (festive offer on Hybrid) दे रही है। इस तहत अगर आप इस फेस्टिव सीजन इसे खरीदते हैं तो Fi पर आपको 4000 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता। कंपनी इस पर फाइनेंस स्कीम भी दे रही है। बता दें कि कंपनी Yamaha RayZR के नॉन-हाइब्रिड वर्जन पर भी यही ऑफर दे रही है। यह ऑफर () केवल 31 अक्तूबर 2021 तक के लिए है। Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid का परफॉर्मेंस नई Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid में पावर के लिए बीएस6 कम्प्लायंट वाला 125 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 6,500 आरपीएम पर 8 bhp की मैक्सिमम पावर और 5,000 आरपीएम पर 10.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन CVT से लैस है। Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid के कलर वैरिएंट्स Ray ZR डिस्क वैरिएंट: इसमें कॉकटेल येलो, रेसिंग ब्लू, स्थान ब्लू, मैट रेड और मैटेलिक ब्लैक कलर का ऑप्शन्स मिलता है। Ray ZR ड्रम वैरिएंट: इसमें स्यान ब्लू और मैटेलिक ब्लू कलर का ऑप्शन्स मिलता है। Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid के फीचर्स इसमें यामाहा का ब्लूटूथ इनेबल्ड यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट-X एप दिया गया है। इसके जरिए आप आंसर बैक, राइडिंग हिस्ट्री, लोकेट माई व्हीकल,पार्किंग रिकॉर्ड और हजार्ड जैसे फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। इसमें क्लास-सी एलईडी हेडलाइट्स और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसी सुविधाएं दी गई हैं। इसमें सीट ओपनर के साथ मल्टी-फंक्शन की, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच, एलईडी पोजिशन लाइट, पास स्विच, पावर असिस्ट इंडिकेटर, वाइड 100 मिलीमीटर रियर टायर और बड़ा 21 लीटर का अंडर स्टोरेज दिया गया है। Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid में क्या है खास? इसमें एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम दिया गया है। यानी इसमें हाइब्रिड सिस्टम का एक अतिरिक्त फंक्शन मिलता है, जहां SMG इसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर की तरह काम करता है। यह रूके हुए स्कूटर को स्पीड देने पर पावर असिस्ट का काम करता है। इसका फायदा यह है कि इससे पहाड़ी पर चढ़ाई के दौरान या टैंडम राइडिंग की स्थिति में स्कूटर के डगमगाने के कारण होने वाली असुरक्षा का खतरा कम होता है। स्कूटर को स्टार्ट करने के लगभग तीन सेकंड बाद या थ्रॉटल कट बैक होने या इंजन आरपीएम पर निर्धारित स्तर से अधिक होने के बाद पावर असिस्ट फंक्शन अपने आप बंद हो जाता है।

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