नई दिल्ली। निसान इंडिया () ने फरवरी महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है। जापान की दिग्गज कार निर्माता ने फरवरी 2021 में भारतीय बाजार में 4,244 कारों की बिक्री की। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस आंकड़े में का 50 फीसदी से भी ज्यादा हिस्सा है। बता दें कि Nissan Magnite कंपनी की सबसे नई और सस्ती सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसे कंपनी ने पिछले साल दिसंबर महीने में भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। निसान इंडिया की तरफ से जारी की गई सेल्स रिपोर्ट में बताया गया है कि फरवरी 2021 में कंपनी ने Nissan Magnite के 2,991 यूनिट्स की घरेलू बाजार में बिक्री की। इससे यह साफ है कि निसान की सबसे नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को भारतीय ग्राहकों का बंपर साथ मिल रहा है। यही कारण है कि अभी हाल ही में इस कार ने भारत में 40,000 बुकिंग का आंकड़ा पार किया है। कंपनी ने लॉन्च से दो महीनों के अंदर ही इसके 6,500 यूनिट्स की डिलीवरी कर दी है। Nissan Magnite भले ही कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में शामिल हो गई हो, लेकिन इसकी बढ़ी कीमतों ने ग्राहकों को फिर से झटका दे दिया है। दरअसल निसान इंडिया ने बड़ी खामोशी से Magnite के टर्बो पेट्रोल मॉडल की कीमत को 30,000 रुपये महंगा कर दिया है। यह दूसरा मौका है, जब कंपनी ने इसकी कीमतों को बढ़ाया है। इससे पहले निसान इंडिया ने अपनी Nissan Magnite सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत को 50,000 रुपये महंगा किया था। Nissan ने अपनी सबसे पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite को भारतीय बाजार में 4.99 रुपये की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया था। हालांकि, यह इंट्रोडक्ट्री कीमत थी, जिसे कंपनी ने बाद में बढ़ा दिया। बढ़ी कीमतों के बाद अब इसके टर्बो मॉडल की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 7.29 लाख से 9.75 लाख रुपये के बीच पड़ेगी।
No comments:
Post a Comment