Friday, October 2, 2020

मारुति की इस छोटी SUV ने देश भर में मचाया धमाल, सेल 75,000 पार October 02, 2020 at 07:17PM

मारुति की इस छोटी SUV ने देश भर में मचाया धमाल, सेल 75,000 पार

नई दिल्ली

Maruti Suzuki ने पिछल साल 30 सितंबर को Maruti Suzuki S-Presso लॉन्च की थी। अब इस कार ने भारतीय बाजार में अपना 1 साल पूरा कर लिया है। अब कंपनी अपने छोटी एसयूवी के 1 साल पूरे होने का जश्न मना रही है। कंपनी घोषणा कर चुकी है कि 1 साल में S-Presso की 75,000 यूनिट्स सेल हुई हैं। A2 सेगमेंट में एस-प्रेसो का 9 पर्सेंट शेयर है। यह कार अपने कॉम्पैक्ट डिजाइन, स्पेसियस कैबिन , बढ़िया माइलेज जैसी खूबियों के चलते इतनी पॉप्युलर हुई है।



​चार वेरियंट में उपलब्ध
​चार वेरियंट में उपलब्ध

मारुति की यह कार 4 वेरियंट में उपलब्ध है। इसमें Std, LXi, VXi और VXi+ वेरियंट उपलब्ध हैं। कार की शुरुआती कीमत 4.32 लाख रुपये है वहीं कार का टॉप मॉडल 5.13 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है।



​लॉन्च होते ही मार्केट में हिट
​लॉन्च होते ही मार्केट में हिट

मारुति की यह कार लॉन्च होते ही मार्केट में हिट हो गई थी। मारुति सुजुकी को एस-प्रेसो की लॉन्चिंग के शुरुआती 11 दिनों में इसकी 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल गई थी और बिक्री शुरू होने के पहले महीने ही यह टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में शामिल हो गई थी। एसयूवी जैसी डिजाइन, लेटेस्ट फीचर्स से लैस इंटीरियर, बेहतर इंजन और किफायती कीमत की वजह से इसे काफी पसंद किया जा रहा है।



​इंजन और पावर
​इंजन और पावर

मारुति की इस छोटी एसयूवी में बीएस6 कम्प्लायंट 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 5500rpm पर 67bhp का पावर और 3500rpm पर 90Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। एस-प्रेसो को सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, जिसका इस्तेमाल मारुति स्विफ्ट, वैगनआर और बलेनो जैसी कारों में भी हुआ है।




No comments:

Post a Comment