Saturday, October 3, 2020

Kia की कार का बड़ा धमाका, सिर्फ 12 दिन में रेकॉर्डतोड़ सेल October 02, 2020 at 09:12PM

Kia की कार का बड़ा धमाका, सिर्फ 12 दिन में रेकॉर्डतोड़ सेल

नई दिल्ली

Kia Motors ने पिछले महीने के तीसरे हफ्ते में Kia Sonet कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की थी। इस कार को भारत में शानदार रिस्पॉन्स मिला। कार की लॉन्चिंग के बाद 12 दिन में ही इस कार की 9,266 यूनिट्स सेल हुई। इस तरह कंपनी ने 147 फीसदी इयर ऑन इयर ग्रोथ दर्ज की। सितंबर महीने में कंपनी ने कुल 18,676 यूनिट्स सेल की। किआ की यह कार टेक लाइन और GT लाइन दो फॉर्मेट में आती है।



​17 वेरियंट में उपलब्ध है कार
​17 वेरियंट में उपलब्ध है कार

किआ सॉनेट दो फॉर्मेट में कुल 17 वेरियंट्स के साथ आती है। कार की टेक लाइन में HTE, HTK, HTK ,HTX और HTX+ वेरियंट्समिलते हैं। यह कार धांसू लुक और स्पोर्टी डिजाइन के साथ आती है।



​मेड इन इंडिया कार है सॉनेट
​मेड इन इंडिया कार है सॉनेट

किआ सॉनेट को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया गया है। यहीं से इसे दुनिया के अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। कंपनी ने इसे एक कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया है। यह कार iMT और वायरस प्रटेक्शन जैसे हाईटेक फीचर्स के साथ पेश की गई है।



​3 इंजन के साथ आती है सॉनेट
​3 इंजन के साथ आती है सॉनेट

किआ ने इस कार को 3 इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसके अलावा इस कार के साथ आपको 5 स्पीड मैनुअल, सिक्स स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड AT और 6 स्पीड iMT का ऑप्शन मिलता है। किआ सॉनेट GT Line को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन वेरियंट्स मिलेंगे।




No comments:

Post a Comment