Tuesday, October 6, 2020

₹62,000 तक महंगी हुई नई Hyundai Creta, जानें अब कितनी है कीमत October 05, 2020 at 08:59PM

नई दिल्ली Hyundai ने अपनी पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Creta की कीमत बढ़ा दी है। इसके साथ ही कंपनी ने कार के पेट्रोल वर्जन का बेस E वेरियंट भी इंट्रोड्यूस किया है। इस वेरियंट को को कंपनी ने 9.81 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया है। इससे पहले E ट्रिम सिर्फ डीजल के साथ उपलब्ध थी।

Hyundai Creta को साल 2015 में भारत में लॉन्च किया गया था। इस साल मार्च में कंपनी ने इसका न्यू-जेनरेशन मॉडल बाजार में उतारा है। पुराने मॉडल की तरह नई क्रेटा को भी काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।


₹62,000 तक महंगी हुई नई Hyundai Creta, जानें अब कितनी है कीमत

नई दिल्ली

Hyundai ने अपनी पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Creta की कीमत बढ़ा दी है। इसके साथ ही कंपनी ने कार के पेट्रोल वर्जन का बेस E वेरियंट भी इंट्रोड्यूस किया है। इस वेरियंट को को कंपनी ने 9.81 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया है। इससे पहले E ट्रिम सिर्फ डीजल के साथ उपलब्ध थी।



​पेट्रोल EX वेरियंट हुआ ₹ 61,900 महंगा
​पेट्रोल EX वेरियंट हुआ ₹ 61,900 महंगा

इससे पहले पेट्रोल वेरियंट्स की शुरुआत EX ट्रिम से होती थी। कंपनी ने अब EX ट्रिम की कीमत 61,900 रुपये तक बढ़ा दी है। कीमत में बदलाव के बाद अब क्रेटा की शुरुआती कीमत 9.81 लाख रुपये है। वहीं इस कार का टॉप मॉडल खरीदने के लिए आपको 17.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) खर्च करने होंगे।



​पहली बार बढ़ी नई क्रेटा की कीमत
​पहली बार बढ़ी नई क्रेटा की कीमत

कंपनी ने ह्यूंदै क्रेटा का न्यू जेनेरेशन मॉडल मार्च 2020 में लॉन्च किया था। कार का लेटेस्ट जेनेरेशन मॉडल 5 वेरियंट्स में उपलब्ध है। इसमें E, EX, S, SX, और SX (O) वेरियंट्स शामिल है जो इंजन, ट्रांसमिशन और ड्यूल टोन कलर ऑप्शन के आधार पर कुल 17 वेरियंट्स में उपलब्ध हैं।



​नई क्रेटा का इंजन और पावर
​नई क्रेटा का इंजन और पावर

न्यू-जेनरेशन क्रेटा नए लुक और नए फीचर के साथ बाजार में उतारी गई है। यह पहले से ज्यादा मस्क्युलर, बोल्ड और स्पोर्टी दिखती है। इसमें इंजन के तीन ऑप्शन हैं। इनमें 138bhp पावर वाला 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 115bhp पावर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल और 115bhp पावर वाला 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल हैं।




No comments:

Post a Comment