Saturday, August 29, 2020

Toyota की छोटी SUV का इंटीरियर, धांसू हैं फीचर्स August 29, 2020 at 12:29AM

नई दिल्ली। जैपनीज़ कार मेकर कंपनी टोयोटा भारत में अपनी नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Urban Cruiser लाने वाली है। यह असल में मारुति सुजुकी Vitara Brezza ही है, जो टोयोटा लोगो के साथ आएगी। कार की लॉन्चिंग अगले महीने की जाएगी। कंपनी ने अब इसकी ऑफिशल तस्वीरें जारी कर दी है। इसमें कार का इंटीरियर भी दिखाया गया है।

टोयोटा की सबसे छोटी एसयूवी Urban Cruiser का इंटीरियर सामने आ गया है। बाकी फीचर्स की तरह कार का इंटीरियर भी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा जैसा ही है। हालांकि इसमें कुछ धांसू फीचर्स भी स्टैंडर्ड रूप में दिए गए हैं।


Toyota की छोटी एसयूवी Urban Cruiser का इंटीरियर, धांसू हैं फीचर्स

नई दिल्ली।

जैपनीज़ कार मेकर कंपनी टोयोटा भारत में अपनी नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Urban Cruiser लाने वाली है। यह असल में मारुति सुजुकी Vitara Brezza ही है, जो टोयोटा लोगो के साथ आएगी। कार की लॉन्चिंग अगले महीने की जाएगी। कंपनी ने अब इसकी ऑफिशल तस्वीरें जारी कर दी है। इसमें कार का इंटीरियर भी दिखाया गया है।



​कैसा है इंटीरियर
​कैसा है इंटीरियर

एक्सटीरियर की तरह ही इंटीरियर भी विटारा ब्रेजा जैसा ही रखा गया है। एक बदलाव जो साफ तौर पर देखा जा सकता है वह कार स्टीयरिंग पर दी गई Toyota की बैजिंग है। इसके अलावा केबिन को भी डार्क ब्राउन और ब्लैक का नया ड्यूल-टोन थीम दिया गया है। साइज के मामले में विटारा ब्रेजा का केबिन काफी स्पेसियस था।



​क्या होंगे फीचर्स
​क्या होंगे फीचर्स

तस्वीरों से नई टोयोटा कार में मिलने वाले फीचर्स का भी खुलासा हुआ है। पुश-बटन इंजन स्टार्ट/स्टॉप और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स इसके सभी वेरियंट में स्टैंडर्ड मिलेंगे। इसमें क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रो-क्रोमिक रियरव्यू मिरर और 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ऐपल कारप्ले, ऐंड्रॉयड ऑटो और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपॉर्ट करता है। मारुति के इस स्मार्टप्ले स्टूडियो को टोयोटा ने Smart Playcast नाम दिया है।



​1.5 लीटर का इंजन
​1.5 लीटर का इंजन

नई मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की तरह टोयोटा अर्बन क्रूजर में भी 1.5 लीटर k-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 103 बीएचपी की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कनवर्टर से जुड़ा होगा। इसमें आपको प्रॉजेक्टर हेडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) मिलेंगे। इसके डीआरएल ही टर्न इंडिकेटर्स का भी काम करेंगे। कार में 16 इंच का मशीन कट अलॉय वील्ज दिए जाएंगे।



​क्या होगी कीमत
​क्या होगी कीमत

बता दें कि कार की बुकिंग देशभर में शुरू हो चुकी है। ग्राहक इसे टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) की वेबसाइट पर जाकर भी बुक कर सकते हैं। यह टोयोटा की सबसे सस्ती एसयूवी कार होगी। अनुमान के मुताबिक, इसकी कीमत 8.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।




No comments:

Post a Comment