Friday, June 12, 2020

कन्फर्म ! अगले महीने आ रही MG Hector Plus, पूरी डीटेल June 11, 2020 at 09:16PM

नई दिल्लीMG अपना इंडियन प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाने जा रही है। कंपनी अगले महीने भारत में MG Hector Plus 6 सीटर लॉन्च करेगी। एक ट्वीट का जवाब देते हुए कंपनी ने यह कन्फर्म किया है कि अगले महीने यह कार भारतीय बाजार में दस्तक दे देगी। MG Hector भारत में कंपनी की पहली कार थी। इसके प्लस वर्जन का फैंस को लंबे समय से इंतजार है। अब कंपनी अगले महीने 6 सीटर हेक्टर को बाजार में उतारेगी।

6 सीटर का इंतजार तो अगले महीने खत्म हो जाएगा लेकिन अगर आपको इस कार का 7 सीटर वर्जन लेना है तो आपको थोड़ा और इंतजार करना होगा। 7 सीटर हेक्टर इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

भारत में हेक्टर प्लस की टक्कर Tata Gravitas से होगी। वहीं यह टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का सस्ता विकल्प भी होगी। इस कार कीमत इनोवा क्रिस्टा से करीब 3 लाख रुपये तक कम हो सकती है।

हेक्टर प्लस की बढ़ी लंबाई ने इसमें तीसरी लाइन की सीट देने में मदद की है। इसके 6 सीटर वर्जन में दूसरी लाइन में दो कैप्टन सीटस मिलेंगी। तीसरी लाइन की सीट पर बैठने के लिए इन दोनों सीटों को झुकाया जा सकेगा। वहीं, 7 सीटर वर्जन में दूसरी लाइन में 60:40 स्प्लिट बेंच सीट होगी। इसका मतलब इसमें बैठने वालों के लिए ज्यादा जगह मिलेगी।

हेक्टर प्लस के दोनों वेरियंट (6-7 सीटर) में 5-सीटर हेक्टर वाले इंजन मिलेंगे। इसका मतलब इसमें भी इंजन के तीन विकल्प होंगे। इनमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल, 48V माइल्ड-हाइब्रिड के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं।


No comments:

Post a Comment