Friday, June 19, 2020

किआ: नई कार की पहली झलक, लाजवाब है लुक June 19, 2020 at 07:53PM

नई दिल्ली किआ मोर्टस (Kia Motors) ने नेक्स्ट जेनरेशन किआ कार्नवाल MPV का टीजर लॉन्च कर दिया है। यह कार इस साल की आखिरी तिमाही में लॉन्च होगी। नई MPV भारतीय बाजार में मौजूद मौजूदा कार्निवाल मॉडल को रिप्लेस करेगी। कंपनी ने इसी साल फरवरी में भारत में इस कार कार फर्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया गया था जिसे भारत में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। अब कंपनी इसका सेकेंड जेनेरेशन मॉडल ला रही है। नई कार्निवाल की डिजाइन ऑनगोइंग मॉडल से काफी अलग होगी।

किआ कार्निवाल का फर्स्ट जेनेरेशन मॉडल फरवरी 2020 में लॉन्च किया गया था। किआ कार्निवल में दूसरी लाइन के लिए पावर स्लाइडिंग दरवाजे दिए गए हैं, जिसके चलते यह कुछ हद तक मिनी वैन जैसा फील देती है। इसके फ्रंट में किआ की सिग्नेचर ग्रिल है। इंटरनैशनल मार्केट में बिकने वाली कार्निवल का लुक काफी शानदार और प्रीमियम है।

नई किआ कार्निवाल के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को कंपनी नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ उतारने की योजना बनाई है। कंपनी ने इसे 'सिंफनिक आर्किटेक्चर' नाम दिया है। नई कार्निवाल का स्टांस पहले से काफी ज्यादा है जिसका कारण है कि कार में बड़े वील्ज का इस्तेमाल किया गया है।

भारत में किआ सॉनेट SUV की लॉन्चिंग का इंतजार भी किया जा रहा है। Kia Sonet एसयूवी 3 इंजन ऑप्शन में आएगी। 1-लीटर पंट्रोल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन। कार का 1.0 लीटर इंजन 118bhp की पावर, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 1.5 लीटर डीजल इंजन 99bhp की पावर जेनरेट करेगा।


No comments:

Post a Comment