Tuesday, June 23, 2020

₹5 लाख से कम में सबसे ज्यादा माइलेज वाली कारें June 23, 2020 at 08:08PM

नई दिल्ली।कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से पर्सनल वीइकल्स की डिमांड बढ़ने की उम्मीद है। कई स्टडी में इस बात के संकेत मिले हैं कि कोरोना वायरस का संकट खत्म होने के बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के बजाय पर्सनल वीइकल्स को तवज्जो देंगे। ऐसे में एंट्री लेवल कारों की डिमांड बढ़ेगी, क्योंकि इनकी कीमत कम होती है और माइलेज ज्यादा मिलता है। साथ ही मेनटेनेंस का खर्च भी कम आता है। अगर आप भी सस्ती कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यहां दी गई लिस्ट जरूर देखें। यहां हम आपको 5 लाख रुपये से कम की सबसे ज्यादा माइलेज वाली टॉप 5 कारों के बारे में बता रहे हैं।

मारुति की यह छोटी कार बेस्ट वैल्यू-फॉर मनी कारों में से एक है। इसकी शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये है। ऑल्टो का माइलेज 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर है। ऑल्टो में 796 cc का इंजन दिया गया है। कोरोना वायरस संकट के बाद आप इस सिटी ड्राइव कार को खरीद सकते हैं।

5 लाख रुपये से कम में आप यह कार भी ले सकते हैं। इसकी शुरुआती कीमत 2.92 लाख रुपये है। क्विड का माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर है। अपने स्पोर्टी लुक की वजह से क्विड काफी पसंद की जाती है। अगर आपको अट्रैक्टिव लुक वाली सस्ती कार खरीदनी है, तो आप इसे ले सकते हैं। यह कार 799cc और 999cc इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है।

मारुति की यह कार भी 5 लाख रुपये से कम कीमत में उपलब्ध है। इसकी शुरुआती कीमत 4.45 लाख रुपये है। वैगनआर 1-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आती है। ज्यादा माइलेज के लिए आप इसका 1-लीटर इंजन वाला मॉडल खरीद सकते हैं। इसका माइलेज 21.79 किलोमीटर प्रति लीटर है। सिटी ड्राइव के लिए यह कार बेस्ट है। इसमें आपको पर्याप्त स्पेस भी मिलेगा।

इस लिस्ट में मारुति की यह माइक्रो एसयूवी भी शामिल है। इसकी शुरुआती कीमत 3.70 लाख रुपये है। इसके STD और LXi वेरियंट में 21.4 किलोमीटर और VXi व VXI+ वेरियंट में 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। मारुति एस-प्रेसो में 998 cc का इंजन दिया गया है। सिटी ड्राइविंग के लिए यह कार भी बेस्ट चॉइस रहेगी।


पढ़ें: मारुति लाई नई CNG कार, जानें कीमत और माइलेज

कम कीमत में ज्यादा माइलेज वाली यह कार भी खरीद सकते हैं। हाल में दैटसन ने रेडी-गो का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है, जो पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा बोल्ड और स्पोर्टी है। इसकी शुरुआती कीमत 2.83 लाख रुपये है। यह कार 799cc और 999cc इंजन ऑप्शन में आती है। इंजन के आधार पर इसका माइलेज 20.71 किलोमीटर से 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक है।


पढ़ें: हीरो ला रहा धांसू बाइक, पल्सर-अपाचे को टक्कर


No comments:

Post a Comment