Tuesday, June 2, 2020

क्रेटा का नंबर-1 पर कब्जा, देखें टॉप 5 कारें June 01, 2020 at 09:42PM

नई दिल्ली।कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से देश में करीब डेढ़ महीने तक कारों की बिक्री बंद रही। मई के दूसरे सप्ताह से लॉकडाउन नियमों में ढील के बाद धीरे-धीरे कंपनियां मैन्युफैक्चरिंग और सेल्स शुरू कर रही हैं। लॉकडाउन से पहले के बिक्री के आंकड़ों के लिहाज से मई की बिक्री कंपनियों के लिए निराशाजनक रही है। वहीं, मई की टॉप 5 सेलिंग कारों की बात करें, तो नई Hyundai Creta ने नंबर-1 पर कब्जा किया है। दशकों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब टॉप सेलिंग कारों में नंबर-1 पर मारुति सुजुकी की कार नहीं है। आइए आपको मई 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 कारों के बारे में बताते हैं।

मारुति सुजुकी की यह वैन मई में बिक्री के मामले में पांचवें नंबर पर रही। मई में 1,617 मारुति ईको बिकी हैं। इसकी कीमत 3.80 लाख रुपये से शुरू होती है। मारुति ईको का माइलेज पेट्रोल वर्जन में 16.11 किलोमीटर और सीएनजी वर्जन में 20.88 किलोमीटर प्रति लीटर है।

महिंद्रा की यह पॉप्युलर एसयूवी मई में बिक्री के मामले में चौथे नंबर पर रही। मई 2020 में 1,715 महिंद्रा बोलेरो बिकीं। महिंद्रा ने लॉकडाउन के दौरान बोलेरो का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 7.98 लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी की यह पॉप्युलर सब-कॉम्पैक्ट सिडैन कार मई की टॉप-5 कारों में तीसरे नंबर पर है। मई में मारुति डिजायर की बिक्री 2,215 यूनिट रही। मारुति सुजुकी ने लॉकडाउन लागू होने के कुछ दिन पहले ही डिजायर का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था। इसकी कीमत 5.89 लाख रुपये से शुरू होती है।

मारुति की यह पॉप्युलर मल्टी परपज वीइकल (MPV) टॉप-5 में दूसरे नंबर पर जगह बनाने में सफल रही। मई में 2,353 अर्टिगा बिकीं। मारुति अर्टिगा की शुरुआती कीमत 7.59 लाख रुपये है। अर्टिगा पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में उपलब्ध है।

पढ़ें: होंडा लाया सबसे सस्ती बाइक, जानें कितनी कीमत

ह्यूंदै की यह पॉप्युलर एसयूवी मई में 3,212 यूनिट बिक्री के साथ नंबर-1 पर रही। नई क्रेटा भी लॉकडाउन के कुछ समय पहले ही बाजार में उतारी गई थी। क्रेटा तीन इंजन ऑप्शन में आती है। ह्यूंदै क्रेटा 9.99 लाख से 17.20 लाख रुपये के बीच है।

पढ़ें: नई स्कॉर्पियो की तस्वीरें लीक, जानें क्या होगा खास


No comments:

Post a Comment