Sunday, February 13, 2022

पूरी ज़िंदगी कड़ी मेहनत कर किसान ने 88 साल की उम्र में खरीदी मर्सिडीज कार, देखें इमोशनल वीडियो February 13, 2022 at 05:27PM

नई दिल्ली।A Farmer Buys Mercedes Benz Car in Chennai: जागती आंखों से जो सपने देखे जाते हैं, उन्हें पूरा करने पर जो खुशी मिलती है, वो शायद ही दुनिया की किसी खूबसूरत चीजों में हो। चेन्नै के एक किसान ने ठीक ऐसा ही किया है, जिसकी दुनिया मिसाल दे रही है। जी हां, आप सोच रहे होंगे कि भूमिका बांधने की बजाय क्यों न मैं मुद्दे की बात कर रहा हूं, तो आपको बता दें कि दरअसल बात ही इतनी खूबसूरत है कि जिसे बयां करने के लिए शब्दों के पुल जरूरी हैं। तो हुआ यूं कि आज से 80 साल पहले चेन्नै के एक 8 साल के बच्चे ने पहली बार मर्सिडीज कार देखी और प्रण लिया कि मैं अपने जीवन में कभी न कभी यह कार जरूर खरीदूंगा। अब 88 जीवन के बसंत देखने के बाद उन्होंने मर्सिडीज कार खरीद 80 साल पहले खुद से किए वादे और खुली आंखों से देखे सपने को पूरा किया। तो चलिए, अब जरा विस्तार से कहानी बताते हैं। ये भी पढ़ें- एक किसान की अनोखी कहानी...SBS AVIATION नामक यूट्यूब चैनल पर A true story of a Farmer- Childhood dream to own a Mercedes-Benz नाम से पब्लिश वीडियो में कहानी चेन्नै से सटे कांचीपुरम जिले के एक किसान देवराजन की है, जिन्होंने बैलगाड़ी से मर्सिडीज का सफर 80 वर्षों में पूरा किया। जी हां, यह कहानी एक किसान के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड की है, जहां उन्होंने 80 वर्ष कड़ी मेहनत कर इतना पैसा बनाया कि वह 88 वर्ष की उम्र में मर्सिडीज-बेंज खरीद सकें। यह वीडियो साल 2018 का है, जो कि अब काफी वायरल हो रहा है और लोग देवराजन की मिसाल दे रहें। ये भी पढ़ें- सपने तो सपने होते हैं...88 वर्षीय किसान कहते हैं- मैं 8 साल का था, उस समय साइकल ही हमारी सवारी हुआ करती थी। मैंने उस समय पहली बार मर्सिडीज कार देखी, जो कि या तो किसी फिल्म स्टार की होगी या किसी बिजनेसमैन की। उस समय मुझे उस कार का नाम भी नहीं पता था। उसी समय मैंने ठान लिया कि किसी न किसी दिन मैं यह कार जरूर खरीदूंगा। उम्र और जीवन के पड़ाव बढ़ते गए और अब ऐसा समय आ गया कि मुझे लगा कि अब सपने को पूरा करने का समय आ गया है। इस बुजुर्ग किसान के लिए मर्सिडीज बेंज डीलरशिप द्वारा केक का इंतजाम किया गया और घर वालों की मौजूदगी में मर्सिडीज बेंज की चाबी सौंपी गई। तो कहते हैं न कि शौक और जरूरत आदमी को मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है और उस मेहनत का कैसा फल मिलता है, चेन्नै के इस किसान ने बता दिया। ये भी पढ़ें-

No comments:

Post a Comment