Sunday, July 19, 2020

नए अवतार में आ रही दमदार बाइक, देखें तस्वीरें July 18, 2020 at 10:28PM

नई दिल्ली।महिंद्रा टू-वीलर्स जल्द BS6 कम्प्लायंट Mahindra Mojo लाने की तैयारी में है। हाल में कंपनी ने अपडेटेड बाइक का टीजर जारी कर इसकी जानकारी दी थी। अब कंपनी ने BS6 Mahindra Mojo की तस्वीरें जारी की हैं, जिनसे साफ हुआ है कि अपडेटेड बाइक नए कलर ऑप्शन्स में आएगी। हालांकि, महिंद्रा ने अपडेटेड मोजो (BS6 Mahindra Mojo 300 ABS) की लॉन्चिंग डेट या बाइक के अन्य डीटेल के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की है।

अभी तक जारी तस्वीरों के अनुसार, बीएस6 महिंद्रा मोजो तीन नए कलर ऑप्शन में आएगी, जिनमें गार्नेट ब्लैक, रूबी रेड और ब्लैक पर्ल शामिल हैं। गार्नेट ब्लैक कलर वाली बीएस6 मोजो के फ्रेम और स्विंगआर्म रेड कलर में हैं। अलॉय वील्ज पर भी रेड पिनस्ट्राइप दी गई है। रूबी रेड कलर का थीम ड्यूल-टोन है। इसमें फ्यूल टैंक, पिलियन ग्रैब रेल और रिम स्टिकर रेड कलर में हैं। वहीं, ब्लैक पर्ल कलर वाली बाइक के टेल सेक्शन पर कंट्रास्ट वाइट कलर दिया गया है, जबकि बाकी पूरी बाइक ब्लैक कलर में है।

नए कलर ऑप्शन के अलावा महिंद्रा मोजो की बाकी डिजाइन और स्टाइल काफी हद तक पहले जैसी ही रहेगी। अपडेटेड महिंद्रा मोजो सिग्नेचर हेडलैम्प काउल, चौड़े हैंडलबार, साइड पैनल पर '300 ABS स्टिकर और लंबी सिंगल-पीस सीट के साथ आएगी। अपडेटेड Mojo 300 के एक्सटेंडेड टैंक श्राउड पर 'BS6' का बैज दिया गया है। बाइक नए एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड की गई है, जिससे उम्मीद है कि इसमें सेकंडरी कैटलिटिक कन्वर्टर के साथ हल्का मॉडिफाइड एग्जॉस्ट मिलेगा।

बीएस6 मोजो बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक अब्जॉर्बर्स सस्पेंशन मिलेंगे। ब्रेकिंग की बात करें, तो इसके फ्रंट में 320 mm और रियर में 240 mm डिस्क ब्रेक होंगे। बाइक ड्यूल चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस होगी।

अपडेटेड महिंद्रा मोजो में बीएस4 मॉडल वाला 295cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड, ऑयल-कूल्ड इंजन मिलने की उम्मीद है, जो अब बीएस6 कम्प्लायंट होगा। अपडेटेड इंजन के आउटपुट की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। बीएस4 वर्जन में यह इंजन 7,500 rpm पर 26 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 28 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। मार्केट में इस बाइक की टक्कर बजाज डॉमिनार 250 जैसी मोटरसाइकल्स से होगी।

पढ़ें: आ गए नए मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें दाम


No comments:

Post a Comment