Sunday, July 12, 2020

क्विड से वैगनआर तक, देखें 5 सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारें July 12, 2020 at 08:16PM

नई दिल्ली।ऑटोमैटिक कारें भारतीय बाजार में पॉप्युलर हो रही हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि बिजी ट्रैफिक में मैन्युअल गियरबॉक्स वाली कारों के मुकाबले ऑटोमैटिक कारों को चलाना आसान होता है। इंडियन मार्केट में ऑटोमैटिक गियर टेक्नॉलजी वाली कई सस्ती कारें उपलब्ध हैं। अगर आप सस्ती ऑटोमैटिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इस लिस्ट को जरूर देखें। यहां हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद 5 सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारों के बारे में बता रहे हैं।

रेनॉ क्विड का AMT वर्जन फिलहाल देश में सबसे सस्ती ऑटोमैटिक गियर टेक्नॉलजी वाली कार है। क्विड के 1.0-लीटर वाले इंजन के साथ AMT (ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन) का ऑप्शन मिलता है। यह इंजन 68 PS की पावर और 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। ऑटोमैटिक क्विड की शुरुआती कीमत 4.48 लाख रुपये है।

सस्ती ऑटोमैटिक कारों में मारुति की यह माइक्रो-एसयूवी भी शामिल है। मारुति एस-प्रेसो में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 68 PS की पावर और 90 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। एस-प्रेसो का ऑटोमैटिक वर्जन AMT गियरबॉक्स से लैस है, जिसे मारुति AGS कहती है। ऑटोमैटिक मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 4.75 लाख रुपये है।

कम कीमत में दैटसन की यह सस्ती कार भी ऑटोमैटिक वर्जन में उपलब्ध है। रेडी-गो के 1.0-लीटर इंजन के साथ AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। यह इंजन 68 PS की पावर और 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। ऑटोमैटिक रेडी-गो की कीमत 4.77 लाख रुपये है।

सिलेरियो सबसे ज्यादा बिकने वाली सस्ती ऑटोमैटिक कारों में से है। AMT गियरबॉक्स वाली मारुति सिलेरियो की शुरुआती कीमत 5.23 लाख रुपये है। इसमें 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 68 PS की पावर और 90 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

मारुति की यह पॉप्युलर कार भी सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारों में से है। वैगनआर दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आती है, जिनमें 1.0-लीटर और 1.2-लीटर इंजन शामिल हैं। 1.0-लीटर वाला इंजन 68 PS की पावर और 1.2-लीटर वाला इंजन 83 PS की पावर देता है। AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन दोनों इंजन के साथ मौजूद है। ऑटोमैटिक वैगनआर की कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है।


पढ़ें: आ रही स्पोर्टी XUV300, जानें इसकी 5 खास बातें


No comments:

Post a Comment