Sunday, June 28, 2020

आ रही MG की तगड़ी SUV, जानें खास बातें June 28, 2020 at 03:55AM

नई दिल्ली।MG मोटर इंडिया जुलाई में अपनी नई एसयूवी हेक्टर प्लस (MG Hector Plus) ला रही है। लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इस नई एसयूवी को अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। इसके अलावा Hector Plus को डीलरशिप स्टॉकयार्ड पर देखा जा चुका है, जिससे साफ है कि कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले इस एसयूवी को डिस्पैच करना भी शुरू कर दिया है। Hector Plus को फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।

एमजी हेक्टर प्लस कंपनी की हेक्टर एसयूवी वाले प्लैटफॉर्म पर आधारित है। हालांकि, हेक्टर के मुकाबले इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, जो ज्यादातर एसयूवी के फ्रंट में देखने को मिलते हैं। कंपनी ने ग्रिल के चारों ओर क्रोम बॉर्डर को ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल के साथ बदल दिया है। हेक्टर प्लस नए एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और नए हेडलैम्प के साथ आएगी। इसमें नए फ्रंट और रियर बंपर, नए डिजाइन के रियर टेललैम्प और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स समेत अन्य बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

हेक्टर प्लस में नई टैन फॉक्स लेदर अपहोस्ट्री, बेज हेडलाइनर और रिवाइज्ड डैशबोर्ड मिलेंगे। इसमें तीन लाइन में सीट्स होंगी। दूसरी लाइन में कैप्टन सीट्स मिलेंगी। यह एसयूवी 6 सीटर और 7 सीटर वर्जन में उपलब्ध होगी। इसमें तीसरी लाइन के पैसेंजर्स के लिए एयर वेंट्स, रियर एसी वेंट्स और सभी पैसेंजर्स के लिए अजस्टेबल हेडरेस्ट मिलेंगे। हेक्टर प्लस के सभी फीचर्स 5-सीटर हेक्टर एसयूवी वाले ही रहने की उम्मीद है। इनमें कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और 10.4-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत अन्य शामिल हैं।

हेक्टर प्लस के इंजन हेक्टर एसयूवी से लिए जाएंगे। इनमें 2.0-लीटर डीजल, 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन शामिल हैं। 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सभी इंजन के साथ स्टैंडर्ड मिलेगा। पेट्रोल मॉडल में ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन होगा।

हेक्टर प्लस एसयूवी एमजी मोटर की भारत में तीसरी कार होगी। कंपनी के प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में यह 5-सीट वाली हेक्टर एसयूवी से ऊपर रहेगी। इसकी कीमत हेक्टर से कुछ ज्यादा होगी। 5-सीट वाली हेक्टर की कीमत 12.74 लाख से 17.73 लाख रुपये के बीच है।


पढ़ें: हीरो से एनफील्ड तक, जल्द आ रहीं ये धांसू बाइक


No comments:

Post a Comment