Saturday, June 6, 2020

रॉयल एनफील्ड, हीरो, यामाहा... जल्द आ रहीं ये धांसू बाइक June 06, 2020 at 08:56AM

नई दिल्ली रॉयल एनफील्ड से लेकर यामाहा मोटर्स तक कई बड़े ब्रैंड्स भारत में अपनी बाइक्स लॉन्च करने वाले थे। मगर कोविड 19 संक्रमण के चलते भारत में देशव्यापी लॉकडाउन के कारण ये बाइक्स पहले से तय समय पर लॉन्च नहीं हो पाईं। अब इन्हें लॉन्च किए जाने की तैयारी है। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ धांसू बाइक्स के बारे में बताएंगे, जो जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली हैं।

Royal Enfield Meteor 350 भारतीय बाजार में Thunderbird को रिप्लेस करेगी। यह बाइक भारत में मई 2020 में लॉन्च होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के चलते भारत में लॉकडाउन था। इस वजह से यह बाइक तय समय पर लॉन्च नहीं हो सकी। अब इसे जल्द लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

यह मौजूदा समय में हीरो की सबसे बहुप्रतीक्षित बाइक है। इस बाइक के जरिए कंपनी 150cc सेगमेंट में दोबारा एंट्री करेगी। भारत में इस बाइक की टक्कर TVS Apache RTR 160 4V और Yamaha FZS-Fi से होगी। यह भी जल्द मार्केट में एंट्री करने वाली है।

यामाहा ने घोषणा की थी कि कंपनी लॉकडाउन खत्म होने के बाद BS6 इंजन के साथ Yamaha FZ25, FZS25 बाइक्स लॉन्च करेगी। हालांकि, अभी लॉकडाउन पूरी तरह से हटाया नहीं गया है, पर जल्द ही कंपनी ये बाइक्स भारतीय बाजार में उतार सकती है।

टीवीएस ने हाल ही में कन्फर्म किया था कि कंपनी इस बाइक का अपडेटेड वर्जन भारत में लॉन्च करेगी। यह बाइक BS6 इंजन के साथ कंपनी लाएगी, यानी मौजूदा मॉडल से कुछ ज्यादा कीमत आपको यह बाइक खरीदने के लिए चुकानी पड़ सकती है।


No comments:

Post a Comment