Saturday, June 20, 2020

हो जाएं तैयार! अगले महीने आ रहीं ये 3 धांसू कारें June 20, 2020 at 03:26AM

नई दिल्ली कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश में कई हफ्तों तक लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई थी। इस वजह से कई कार निर्माता कंपनियां भी अपने नए मॉडल्स तय समय पर लॉन्च नहीं कर सकीं। अगर आप नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है। भारत में अगले महीने यानी जुलाई में 3 नई कारें लॉन्च होने जा रही हैं। इनमें दो कारें होंडा की और एक कार MG की है।

यह कार भी कंपनी अगले महीने लॉन्च करेगी। कंपनी ने कार के डीजल वेरिएंट्स की प्री-लॉन्च बुकिंग्स लेनी शुरू कर दी है। 10वीं जनरेशन डीजल वेरिएंट Honda Civic की बिक्री जुलाई 2020 से शुरू हो जाएगी। पेट्रोल वर्जन Honda Civic भारतीय बाजार में मार्च 2019 में लॉन्च की गई थी। डीजल वर्जन Civic में कंपनी 1.6 लीटर i-DTEC टर्बो इंजन देगी जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी। वहीं, पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी सिर्फ एक CVT गियरबॉक्स ही दे रही है।

कंपनी ने हाल ही में इस कार से पर्दा उठाया है। न्यू-जेनरेशन सिटी में नया बीएस6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 121hp की पावर और 145Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे।

MG अपना इंडियन प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाने जा रही है। कंपनी अगले महीने भारत में MG Hector Plus 6 सीटर लॉन्च करेगी। एक ट्वीट का जवाब देते हुए कंपनी ने यह कन्फर्म किया है कि अगले महीने यह कार भारतीय बाजार में दस्तक दे देगी। MG Hector भारत में कंपनी की पहली कार थी। इसके प्लस वर्जन का फैंस को लंबे समय से इंतजार है। अब कंपनी अगले महीने 6 सीटर हेक्टर को बाजार में उतारेगी।


No comments:

Post a Comment