Saturday, June 20, 2020

फ्रांस की धाकड़ कंपनी भारत में लॉन्च करेगी 3 'मेड इन इंडिया' कारें June 19, 2020 at 10:21PM

नई दिल्ली फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen भारत में मेड इन इंडिया कार लॉन्च करेगी। इस कड़ी में कंपनी 3 नई कारें भारतीय बाजार में उतारेगी। इसमें एक सब 4 मीटर SUV, एक हैचबैक और एक कॉम्पैक्ट सिडैन कार शामिल होगी। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की कॉम्पैक्ट SUV जिसका कोडनेम C21 है इसे 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं नई सिडैन 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है।

फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Citroen ने अपनी e-C4 कार की लॉन्चिंग डेट की घोषणा कर दी है। कंपनी 30 जून को इस धांसू कार से पर्दा उठाएगा। कंपनी ग्लोबल लॉन्चिंग इवेंट में इस कार से पर्दा उठाएगी। कंपनी इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन के अलावा पेट्रोल और डीजल मॉडल भी बाजार में उतारेगी। कंपनी ने इस कार की लॉन्चिंग की घोषणा काफी पहले की थी पर कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इसे लॉन्च नहीं किया जा सका।

Citroen की यह कार अगले साल की शुरुआत में शोरूम्स तक पहुंच सकती है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसअवर की लॉन्चिंग में कोरोना वायरस आउटब्रेक के चलते देरी हुई है। कंपनी भारत में कई कार लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

सिट्रॉन की की इस कार को भी भारत में जल्द उतारा जा सकता है। कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में सिट्रॉन C5 aircross की टक्कर जीप कंपास, Hyundai Tucson और Kia SP2i SUV से होगी। यह SUV को तमिलनाडु के होसुर स्थित कंपनी के प्लांट में तैयार किया जाएगा और इसमें 95 फीसदी लोकल कंटेंट का इस्तेमाल होगा। ब्रैंड ने इंजीनियरिंग के लिए टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (TCS) के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी 2021 में मेड-फॉर-इंडिया मॉडल लेकर आएगी।


No comments:

Post a Comment