Monday, May 24, 2021

लॉकडाउन के बीच Tata ने दी ग्राहकों को राहत, गाड़ियों पर बढ़ाई फ्री सर्विस और वारंटी की डेडलाइन May 24, 2021 at 03:55AM

नई दिल्ली। () ने अपने सभी पैसेंजर वाहनों पर 30 जून, 2021 तक वारंटी और फ्री सर्विस की सीमा को बढ़ा दिया है। दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर के कारण देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगा है, जिसके कारण टाटा के ग्राहक फ्री सर्विस और वारंटी की सुविधा का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि, पैसेंजर वाहनों पर बढ़ी डेडलाइन का केवल वही ग्राहक फायदा उठा सकते हैं, जिनकी फ्री सर्विस और वारंटी की सुविधा 1 अप्रैल, 2021 और 31 मई, 2021 के बीच खत्म हो रही थी। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच टाटा मोटर्स (Tata Motors) के अलावा फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया (Volkswagen Passenger Cars India), निसान इंडिया (Nissan India), ह्यूंदै (Hyundai), एमजी मोटर (MG Motor) और होंडा कार्स (Honda Cars) जैसी कई बड़ी कार कंपनियों ने अपने पैसेंजर वाहनों पर फ्री सर्विस और वारंटी की समय सीमा को बढ़ाया है। अप्रैल में कैसी रही टाटा की बिक्री? इससे पहले टाटा मोटर्स ने अप्रैल 2021 में कुल 9,530 यूनिट्स की भारतीय बाजार में बिक्री की। जबकि, मार्च 2021 में कंपनी ने 66,609 यूनिट्स की भारतीय बाजार में बिक्री की थी। इस दौरान, मार्च 2021 की तुलना में कंपनी की बिक्री में 41 फीसदी की महीना दर महीना गिरावट दर्ज की गई। बता दें कि पिछले साल अप्रैल महीने में कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण के एक भी वाहन की बिक्री नहीं हुई थी। भारतीय बाजार में पैसेंजर वाहनों की कितनी बिक्री हुई ?
अप्रैल 2021 में कितनी बिक्री हुई मार्च 2021 में कितनी बिक्री हुई कितना अंतर आया
25,095 यूनिट्स 29,654 यूनिट्स 15 फीसदी घटी बिक्री
भारतीय बाजार में कॉमर्शियल वाहनों की कितनी बिक्री हुई ?
अप्रैल 2021 में कितनी बिक्री हुई मार्च 2021 में कितनी बिक्री हुई कितना अंतर आया
16,644 यूनिट्स 40,609 यूनिट्स 59 फीसदी घटी बिक्री
कॉमर्शियल वाहनों में पैसेंजर करियर्स, SCV कार्गो पिकअप शामिल हैं।

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