Wednesday, September 9, 2020

नई स्विफ्ट की तैयारी में मारुति सुजुकी, जानें 5 खास बातें September 09, 2020 at 01:03AM

नई स्विफ्ट की तैयारी में मारुति सुजुकी, जानें 5 खास बातें

नई दिल्ली।

इस साल की शुरुआत में सुजुकी ने अपने होम मार्केट में सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट उतारी। अब फेसलिफ्ट मॉडल को अपडेट्स और केवल हाइब्रिड इंजन ऑप्शन के साथ यूके मार्केट में पेश किया गया है। नई Swift को कुछ अलग बदलाव के साथ इंडियन मार्केट में भी लाया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी इसके ऑफिशल लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Swift के फेसलिफ्ट मॉडल को इस फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। 2021 मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट में हो सकती हैं ये 5 खास बातें...



केबिन के भीतर भी देखने को मिल सकता है बदलाव
केबिन के भीतर भी देखने को मिल सकता है बदलाव

कार केबिन के भीतर भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। डैशबोर्ड डिजाइन और ट्रिम में चेंज देखने को मिलेगा। अपडेटेड स्विफ्ट नए सीट फैब्रिक, अप्होल्स्टरी और हेडलाइनर्स के साथ आ सकती है, जैसा कि जापान वाले मॉडल में देखने को मिला। ग्लोबल वर्जन में 360 डिग्री कैमरा और पैडलशिफ्टर्स स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में दिए गए हैं। वहीं, भारत में आने वाले मॉडल में शायद ये फीचर न हों।



नई स्विफ्ट में देखने को मिलेंगे कॉस्मेटिक अपग्रेड्स
नई स्विफ्ट में देखने को मिलेंगे कॉस्मेटिक अपग्रेड्स

नई स्विफ्ट (Swift) के जापान वाले वर्जन की तरह भारत में आने वाली स्विफ्ट फेसलिफ्ट में कॉस्मेटिक अपग्रेड्स देखने को मिलेंगे। हैचबैक में हनीकॉम्ब-मेस पैटर्न और क्रोम ट्रिम के साथ नया ग्रिल दिया जा सकता है। साथ ही, रिवाइज्ड बंपर और रीशेप्ड LED हेडलैंप्स दिए जा सकते हैं। मॉडल में ड्यूल-टोन फिनिश के साथ नए डिजाइन वाले एलॉय वील्स दिए जा सकते हैं।



नई स्विफ्ट में अपडेटेड इंजन
नई स्विफ्ट में अपडेटेड इंजन

यूके में पेश किए गए सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट मॉडल में 1.2 लीटर नैचुरली ऐस्परेटेड इंजन का अपडेटेड वर्जन ऑफर दिया गया है। यह मोटर नए डिजाइन्ड ड्यूल इंजेक्शन सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक वैरिएबल वॉल्व टाइमिंग, वेरिएबल डिस्प्लेसमेंट ऑयल पंप और इलेक्ट्रिक पिस्टन कूलिंग जेट्स के साथ आयाहै। इसके अलावा, कंपनी ने 3X कैपसिटी की बैटरी के साथ 12V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम को अपडेट किया है। यह इंजन 82bhp का पावर और 108Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।



नई स्विफ्ट का कुछ इतना हो सकता है माइलेज
नई स्विफ्ट का कुछ इतना हो सकता है माइलेज

यूके मार्केट में उतारी गई स्विफ्ट फेसलिफ्ट के बारे में कंपनी का दावा है कि यह मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। वहीं, भारत में आने वाली नई स्विफ्ट का माइलेज मैन्युअल और AMT ट्रांसमिशंस के साथ क्रमशः 23.26 किलोमीटर प्रति लीटर और 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर हो सकता है।



कुछ इतनी हो सकती है कीमत
कुछ इतनी हो सकती है कीमत

यूके में नई सुजुकी स्विफ्ट मॉडल लाइन-अप को नया एंट्री लेवल SZ-L ट्रिम मिला है, जिसकी कीमत 14,749 पाउंड है। जबकि टॉप इंड SZ-5 CVT वेरियंट की कीमत 18,749 पाउंड है। भारत में स्विफ्ट हैचबैक के मौजूदा मॉडल की कीमत 5.19 लाख से 8.02 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है। कुछ कॉस्मेटिक चेंज, फीचर अपडेट्स और नए ड्यूलजेट इंजन के कारण 2021 मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट की कीमत कुछ ज्यादा हो सकती है।




No comments:

Post a Comment