Saturday, August 22, 2020

फेस्टिवल: ह्यूंदै, किआ, MG, भारत आ रही ये 4 धांसू कारें, जानें डीटेल August 22, 2020 at 07:13PM

नई दिल्ली लॉकडाउन के बाद भारत में कई नई कारें लॉन्च की जा चुकी हैं। भारत में फेस्टिव सीजन में भी ज्यादा दूर नहीं है ऐसे में सभी कार निर्माता कंपनियां इस मौके को भुनाने की कोशिश कर रही है। इस साल भारत में कई नई कार दस्तक देनी वाली है। इसमें महिंद्रा से लेकर किआ जैसे बैंड्स शामिल हैं। आइए जानते हैं उन कारों के बारे में जो अगले 4 महीने में भारत आने वाली है।

लॉकडाउन के दौरान कारों की सेल पर बुरा असर पड़ा था। अब कंपनियां आने वाले फेस्टिवल सीजन को पूरी तरह भुनाना चाहती हैं। लगभग सभी बड़ें ब्रैंड्स भारत में नई कार लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।


फेस्टिवल: ह्यूंदै, किआ, MG, भारत आ रही ये 4 धांसू कारें, जानें डीटेल

नई दिल्ली

लॉकडाउन के बाद भारत में कई नई कारें लॉन्च की जा चुकी हैं। भारत में फेस्टिव सीजन में भी ज्यादा दूर नहीं है ऐसे में सभी कार निर्माता कंपनियां इस मौके को भुनाने की कोशिश कर रही है। इस साल भारत में कई नई कार दस्तक देनी वाली है। इसमें महिंद्रा से लेकर किआ जैसे बैंड्स शामिल हैं। आइए जानते हैं उन कारों के बारे में जो अगले 4 महीने में भारत आने वाली है।



​नई ह्यूंदै i20
​नई ह्यूंदै i20

यह कंपनी सबसे पॉप्युलर कारों में से एक है। कंपनी इस हैचबैक कार का नया जेनेरेशन मॉडल अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है। भारतीय बाजार में आने वाली नई ह्यूंदै आई20 ग्लोबल मार्केट के मुकाबले थोड़ी अलग होगी। इंडियन मॉडल की लंबाई 4-मीटर से कम होगी, जबकि इंटरनैशनल मार्केट की लंबाई 4,040mm है।



एमजी ग्लॉस्टर
एमजी ग्लॉस्टर

यह कंपनी की बहुप्रतीक्षित SUV है। Gloster तीन लाइन सीट्स वाली फुल साइज एसयूवी है। भारतीय बाजार में इसकी टक्कर Toyota Fortuner, Ford Endeavour और Mahindra Alturas जैसी एसयूवी से होगी। इसे फेस्टिवल सीजन में भारत में लॉन्च किया जाएगा।



​नई महिंद्रा थार
​नई महिंद्रा थार

इस कार को कंपनी ने पिछले हफ्ते ही पेश किया था। महिंद्रा अपनी यह धांसू ऑफरोडर 2 अक्टूबर को लॉन्च करेगा। इस कार में सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ABS, EBD, रिवर पार्किग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम रोल ओवर मिटिगेशन, हिल होल्ड असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।



​किआ सॉनेट
​किआ सॉनेट

इस कार को कंपनी ने हाल ही में पेश किया था। इस कार के लिए भारत में बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। यह कार टेक लाइन और जीटी लाइन दोनों ऑप्शन में उपलब्ध है। कार को 3 इंजन ऑप्शन और 5 गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ खरीदा ज सकता है।




No comments:

Post a Comment