Tuesday, June 9, 2020

ऑल्टो, सैंट्रो... देखें टॉप 5 सबसे सस्ती CNG कारें June 09, 2020 at 02:38AM

नई दिल्ली।इंडियन मार्केट में ज्यादा माइलेज वाली कारें अधिक पसंद की जाती हैं। यही वजह है कि लोगों का झुकाव CNG से चलने वाली कारों की तरफ बढ़ रहा है, क्योंकि पेट्रोल-डीजल के मुकाबले सीएनजी वाली कारें काफी ज्यादा माइलेज देती हैं। साथ ही पेट्रोल-डीजल की तुलना में सीएनजी की कीमत भी कम है। अगर आप CNG कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इस लिस्ट को जरूर देखें। यहां हम आपको भारतीय बाजार में मिलने वाली टॉप 5 सबसे सस्ती सीएनजी कारों के बारे में बता रहे हैं।

देश की सबसे पॉप्युलर कारों में से एक मारुति ऑल्टो भारतीय बाजार में बिकने वाली सबसे सस्ती CNG कार है। ऑल्टो के दो वेरियंट- LXI और LXI (O) में सीएनजी का ऑप्शन मिलता है। इनकी कीमत क्रमश: 4.32 लाख और 4.36 लाख रुपये है। ऑल्टो CNG का माइलेज 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

मारुति की यह पॉप्युलर कार भी इस लिस्ट में शामिल है। यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली सीएनजी कारों में से एक है। वैगनआर के भी दो वेरियंट- LXI और LXI (O) में सीएनजी का ऑप्शन मिलता है। इनकी कीमत क्रमश: 5.25 लाख और 5.32 लाख रुपये है। वैगनआर सीएनजी का माइलेज 32.52 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

मारुति की यह हैचबैक भी सबसे सस्ती सीएनजी कारों में से एक है। सिलेरियो के दो वेरियंट- VXI और VXI (O) में सीएनजी का ऑप्शन मिलता है। इनकी कीमत क्रमश: 5.30 लाख और 5.38 लाख रुपये है। मारुति सिलेरियो CNG का माइलेज 31.76 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

ह्यूंदै की यह सबसे सस्ती कार सीएनजी वर्जन में भी आती है। सैंट्रो के दो वेरियंट- Magna और Sportz में सीएनजी का ऑप्शन मिलता है। इनकी कीमत क्रमश: 5.84 लाख और 6.20 लाख रुपये है। सैंट्रो सीएनजी का माइलेज 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

पढ़ें: नेक्सॉन, वेन्यू, वेंटो... देखें 8 पावरफुल 'सस्ती' कारें

ह्यूंदै की यह नई i10 भी सीएनजी फ्यूल ऑप्शन में आती है। इसके दो वेरियंट- Magna और Sportz में सीएनजी का विकल्प मिलता है। इनकी कीमत क्रमश: 6.64 लाख और 7.18 लाख रुपये है। पुरानी ग्रैंड आई10 के मुकाबले नई ग्रैंड आई10 नियोस ज्यादा स्टाइलिश और प्रीमियम दिखती है।


पढ़ें: हीरो या होंडा, जानें किसकी 110cc वाली बाइक बेस्ट


No comments:

Post a Comment