Saturday, June 27, 2020

इंडिया की सबसे सस्ती कारें, कीमत 3 लाख रुपये से कम June 26, 2020 at 07:35PM

नई दिल्लीभारत में BS6 नॉर्म्स लागू होने के बाद ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने प्रॉडक्ट्स के रेट बढ़ा दिए हैं। बाइक से लेकर कार तक की कीमतों में इजाफा किया गया है। मौजूदा समय में स्थिति यह है कि आप कोई भी कार 3 लाख रुपये से कम कीमत में ऑनरोड नहीं खरीद सकते हैं। मौजूदा समय में कंपनियां अपने सेल बूस्ट करने के लिए कुछ डिस्काउंट भी ऑफर कर रही हैं। ऐसे में आपके पास 3 लाख से कम कीमत में कार खरीदने का मौका है।

यह कार इस लिस्ट की सबसे अफोर्डेबल कार है। इसकी कीमत 2.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस कार के लुक में हाल ही में काफी बदलाव किया गया है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही इसका फेसलिफ्ट लॉन्च किया था। दैटसन ने इसे चार वेरियंट लेवल (D, A, T, T(O) में बाजार में उतारा है। रेडी-गो पहले की तरह दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आई है। पुराने मॉडल के मुकाबले 2020 Datsun Redi-GO के लुक में कई बदलाव हुए हैं। मार्केट में इसकी टक्कर मारुति ऑल्टो, रेनॉ क्विड और मारुति एस-प्रेसो जैसी कारों से होगी।

रेनॉ क्विड का सिर्फ एक वेरियंट ही 3 लाख से कम कीमत में आता है। कार के Std वेरियंट की कीमत 2.92 लाख रुपये है। इसका 800cc का इंजन 54hp पावर और 72Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस वेरियंट में सिर्फ एक इयरबैग ही मिलता है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो भारत की पहली BS6 कार थी। मौजूदा समय में कार के बेस वेरियंट की कीमत 2.94 लाख रुपये है। वहीं Std (O) वेरियंट की कीमत 5000 रुपये ज्यादा यानी 2.99 लाख रुपये है। Std (O) वेरियंट एक बेहतर विकल्प है क्योंकि इस वेरियंट में आपको पेसेजर एयरबैग भी मिलता है।


No comments:

Post a Comment