Friday, June 26, 2020

ह्यूंदै वेन्यू ने मचाया धमाल, बिकीं 1 लाख से ज्यादा कारें June 25, 2020 at 09:41PM

नई दिल्ली ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिडेट (HMIL) ने नया रेकॉर्ड बनाते हुए 1 साल में ह्यूंदै वेन्यू (Hyundai Venue) की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स सेल की। वेन्यू कंपनी की सबसे पॉप्युलर कार में से एक है। कंपनी ने यह कार भारत में मई 2019 में लॉन्च की थी। भारत में इस कार की टक्कर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और फोर्ड ईको स्पोर्ट से है।

ह्यूंदै की यह कार मारुति की पॉप्युलर कार विटारा ब्रेजा को कई बार मंथली सेल्स चार्ट में पीछे छोड़ चुकी है। लॉन्च के 6 महीने में वेन्यू की 51,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक गई थीं। अब इस कार की सेल 1 लाख यूनिट पर कर चुकी है। भारत मे इस कार की 97,000 से ज्यादा यूनिट्स बिकी हैं वहीं 7,000 से ज्यादा यूनिट्स कंपनी ने एक्सपोर्ट की हैं।

वेन्यू की डिजाइन काफी बोल्ड है। साइड से यह क्रेटा जैसी दिखती है, लेकिन फ्रंट और रियर साइड से यह बिल्कुल अलग है। एसयूवी में केसकेडिंग ग्रिल, स्प्लिट हेडलैम्प्स, प्रोजेक्टर फॉग लैम्प्स, एलईडी टेललैम्प्स, 16-इंच डायमंड कट अलॉय वील्ज दिए गए हैं। साइड में स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स इसके लुक को स्पोर्टी बनाते हैं। एसयूवी में प्रीमियम लेजर कट फिनिश डैशबोर्ड और फैब्रिक व लेदर फिनिश सीट्स दी गई हैं, जो कैबिन को प्रीमियम फील देते हैं।

Hyundai Venue चार वेरियंट- E, S, SX, SX(O) में उपलब्ध है। यह ह्यूंदै की भारत में पहली गाड़ी है, जो कंपनी की ब्लूलिंक टेक्नॉलजी से लैस है। ह्यूंदै ने इसे भारत की पहली कनेक्टेड एसयूवी के नाम से पेश किया है।


No comments:

Post a Comment