होंडा ने बीएस6 ग्राजिया स्कूटर की डिजाइन में बदलाव किए हैं, जो इसे ज्यादा शार्प लुक देते हैं। स्कूटर में अब LED DC हेडलैम्प हैं, जो स्लीक दिखते हैं। इसमें Dio स्कूटर से प्रेरित LED DRL दिए गए हैं। शार्प लाइन्स और एज के साथ हैंडलबार काउल को भी थोड़ा नया रूप दिया गया है। साइड के बॉडी पैनल्स शार्प दिखते हैं और स्कूटर के टेल सेक्शन व ब्रेक-लाइट असेंबली की डिजाइन में भी बदलाव हुए हैं। नया ग्राजिया चार कलर ऑप्शन- मैट साइबर येलो, पर्ल स्पार्टन रेड, पर्ल साइरन ब्लू और मैट एक्सिस ग्रे में उपलब्ध है।
होंडा के अन्य स्कूटर्स की तरह बीएस6 ग्राजिया में भी पास लाइट स्विच और एक्सटर्नल फ्यूल-फिलर कैप दिया गया है। इसमें अपडेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है, जिसमें स्पीड और आरपीएम के अलावा एवरेज माइलेज, रियल टाइम माइलेज, डिस्टेंस-टू-एम्पटी और 3-स्टेप ईको इंडिकेटर जैसी जानकारियां दिखती हैं। स्कूटर में इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच और इंजन कट ऑफ के साथ साइड स्टैंड जैसे फीचर भी हैं।
होंडा का दावा है कि नई ग्राजिया में अंडर सीट स्टोरेज और ग्लव बॉक्स को दोबारा डिजाइन किया गया है, जिससे इसमें ज्यादा स्टोरेज स्पेस मिलेगा। स्कूटर अलॉय वील्ज के साथ 12-इंच फ्रंट और 10-इंच रियर टायर के साथ आता है। ब्रेकिंग की बात करें, तो अपडेटेड ग्राजिया के फ्रंट में 190mm डिस्क और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर CBS (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है। अपडेटेड ग्राजिया में नया टेलेस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है, जिससे इसका ग्राउंड क्लियरेंस 16 mm बढ़ गया है।
2020 Honda Grazia में बीएस6 कम्प्लायंट 124cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन है। अपडेटेड इंजन होंडा ईको टेक्नॉलजी (HET) और eSP (इनहैन्स्ड स्मार्ट पावर) के साथ आता है। इसमें ACG के साथ साइलेंट स्टार्ट और आइडलिंग स्टॉप सिस्टम भी दिया गया है। इंजन 8.14 hp की पावर और 10.3 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। होंडा का दावा है कि पुराने वर्जन के मुकाबले अपडेटेड इंजन का माइलेज 13 पर्सेंट ज्यादा है।
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