नई दिल्ली Celerio भारत में सबसे पहले साल 2014 में लॉन्च की गई थी। इसके बा कार को कंपनी ने सिर्फ एक बार अपडेट किया है। कंपनी ने इस कार को सिर्फ एक बार मिड लाइफ फेसलिफ्ट अपडेट दिया है। चूंकि कंपनी ने इस कार को ज्यादा अपडेट्स नहीं दिए हैं इसलिए राइवल कंपनियों ने सेल के मामले में इसे पछाड़ दिया है। लिहांजा कंपनी इस कार को अपडेट करने जा रही है। आइए जानते हैं इस कार के बारे में कुछ बड़ी बातें प्लेटफॉर्म 2021 सिलैरियो को 'YNC' कोडनेम दिया गया है। नई सिलैरियो मारुति की लाइट वेट हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कंपनी अपनी कई कारों में करने में करती है। डिजाइन बात करें इस कार की डिजाइन की तो सिलैरियो का नया मॉडल मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ा होगा जिससे आपको पहले से ज्यादा स्पेसियस कैबिन मिलेगा इसके अलावा ओवरऑल न्यू डिजाइन कार को फ्रेश लुक देगा। इंजन और पावर नई सिलैरियो में 1.0 लीटर थ्री सिलिंडर K10B नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जिसका इस्तेमाल करेंट जेनेरेशन मॉडल में भी किया जाता है जो 68PS पावर और 90Nm पीक टॉर्क जेनेरेट करती है। फीचर्स और सेफ्टी अपडेट न मिलने की वजह से इस कार के फीचर्स पुराने हो गए हैं। मौजूदा मॉडल में यह कार ब्लूटूथ एंटरटेंटमेंट सिस्टम, स्टियरिंग माउंटेड ऑडियो ऑडियो कंट्रोल, सीट हाइट अजस्ट, पावर विंडो और मैन्युअल AC जैसे फीचर्स के साथ आती है।
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Saturday, January 30, 2021
Kiger Vs Magnite Vs Nexon Vs Venue Vs Sonet Vs XUV300: इन 6 दमदार गाड़ियों में कौन बनेगी सपनों की कार January 30, 2021 at 04:47AM
नई दिल्ली। का प्रोडक्शन स्पेसिफिकेशन मॉडल हाल ही में पेश हुआ है। यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी CMF-A प्लेटफॉर्म पर काम करेगी, जिस पर कंपनी की Renault Triber काम करती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Kiger भारतीय बाजार में 6 लाख से 8 लाख रुपये की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च हो सकती है। लॉन्च के बाद Renault Kiger का , , , और जैसी गाड़ियों से सीधा मुकाबला होगा। आज हम आपको इन सभी एसयूवी गाड़ियों के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके बाद आप यह खुद तय कर सकेंगे कि क्या Kiger के लिए आपको अभी इंतजार करना चाहिए या नहीं। तो डालते हैं एक नजर... Kiger बनाम Magnite बनाम Nexon बनाम Venue बनाम Sonet बनाम XUV300: नैचुलरी एस्पिरेटेड इंजन
Kiger बनाम Magnite बनाम Nexon बनाम Venue बनाम Sonet बनाम XUV300: टर्बो इंजन
Kiger बनाम Magnite बनाम Nexon बनाम Venue बनाम Sonet बनाम XUV300: माइलेज
Kiger बनाम Magnite बनाम Nexon बनाम Venue बनाम Sonet बनाम XUV300: : डायमेंशन
स्पेसिफिकेशन्स | Renault Kiger | Nissan Magnite | Tata Nexon | Hyundai Venue | Kia Sonet | Mahindra XUV300 |
इंजन | 999 सीसी, 3-सिलिंडर, नैचुलरी एस्पिरेटेड | 999, 3-सिलिंडर, नैचुलरी एस्पिरेटेड | - | 1197 सीसी, 4-सिलिंडर, नैचुलरी एस्पिरेटेड | 1197 सीसी, 4-सिलिंडर, नैचुलरी एस्पिरेटेड | - |
मैक्सिमम पावर | 71 bhp | 6250 आरपीएम पर 71 bhp | - | 6000 आरपीएम पर 82 bhp | 6000 आरपीएम पर 82 bhp | - |
पीक टॉर्क | 3500 आरपीएम पर 96 Nm | 2800-3600 आरपीएम पर 96 Nm | - | 4200 आरपीएम पर 115 Nm | 4200 आरपीएम पर 115 Nm | - |
ट्रांसमिशन | MT/AMT | MT | - | 5- MT/6- IMT | 5- MT/6- IMT | - |
स्पेसिफिकेशन्स | Renault Kiger | Nissan Magnite | Tata Nexon | Hyundai Venue | Kia Sonet | Mahindra XUV300 |
इंजन | 999 सीसी, 3-सिलिंडर, टर्बो | 999, 3-सिलिंडर, टर्बो | 1198, 3-सिलिंडर, टर्बो | 998 सीसी, 3-सिलिंडर, टर्बो | 998 सीसी, 3-सिलिंडर, टर्बो | 1197 सीसी, 3-सिलिंडर, टर्बो |
मैक्सिमम पावर | 71 bhp | 6250 आरपीएम पर 71 bhp | 5500 आरपीएम पर 118 bhp | 6000 आरपीएम पर 118 bhp | 6000 आरपीएम पर 118 bhp | 5000 आरपीएम पर 108 bhp |
पीक टॉर्क | 3500 आरपीएम पर 96 Nm | 2800-3600 आरपीएम पर 96 Nm | 1750-4000 आरपीएम पर 170 Nm | 1500-4000 आरपीएम पर 172 Nm | 1500-4000 आरपीएम पर 172 Nm | 2000-3500 आरपीएम पर 200 Nm |
ट्रांसमिशन | MT/AMT | MT | 6- MT/AMT | 5- MT/7-DCT | 5- MT/7-DCT | 6- MT |
Renault Kiger | Nissan Magnite | Tata Nexon | Hyundai Venue | Kia Sonet | Mahindra XUV300 |
टर्बो-MT: 20 kmpl | टर्बो-MT: 20 kmpl, CVT: 17.7 kmpl | 17 kmpl | MT: 17.3 kmpl, IMT: 18.1 kmpl, DCT: 18 kmpl | MT: 18.4 kmpl, IMT: 18.2 kmpl, DCT: 18.3 kmpl | 17 kmpl |
डायमेंशन | Renault Kiger | Nissan Magnite | Tata Nexon | Hyundai Venue | Kia Sonet | Mahindra XUV300 |
लंबाई | 3991 मिलीमीटर | 3994 मिलीमीटर | 3993 | 3995 | 3995 | 3995 |
चौड़ाई | 1750 मिलीमीटर | 1758 मिलीमीटर | 1811 | 1770 | 1790 | 1821 |
ऊंचाई | 1600 मिलीमीटर | 1572 मिलीमीटर | 1606 | 1605 | 1642 | 1627 |
व्हीलबेस | 2500 मिलीमीटर | 2500 मिलीमीटर | 2498 | 2500 | 2500 | 2600 |
ग्राउंड क्लीयरेंस | 205 मिलीमीटर | 205 मिलीमीटर | 209 | 195 | 205 | 180 |
बूट क्षमता | 405 मिलीमीटर | 336 मिलीमीटर | 350 | 350 | 392 | 257 |
व्हील साइज | 16 इंच | 16 इंच | 16 इंच | 15 इंच/16 इंच | 15 इंच/16 इंच | 16 इंच/17-इंच |
3 लाख रुपये से सस्ती कार पर पाएं 35000 रुपये तक की छूट, 22kmpl का देती है शानदार माइलेज January 30, 2021 at 03:09AM
नई दिल्ली। अगर आप तीन लाख रुपये से कम कीमत में एक बेहतर माइलेज वाली कार खरीदना चाहते हैं, तो यह महीना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। दरअसल इस महीने Datsun अपनी कई कारों पर भारी डिस्काउंट दे रही है। इसी कड़ी में कंपनी की सबसे सस्ती कार भी शामिल है। इस एंट्री लेवल कार पर ग्राहक इस महीने 35,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। आज हम आपको इस कार पर दिए जा रहे सभी ऑफर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके अलावा हम आपको इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में भी बताएंगे। तो डालते हैं एक नजर, Datsun Redi-Go पर क्या है ऑफर? इस महीने Datsun की Redi-Go पर ग्राहकों को कुल 35,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। कंपनी की तरफ से दिए जा रहे ऑफर के तहत, ग्राहकों को इस पर 15,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस मिलेगा। इसके अलावा इस पर 5,000 रुपये तक का कॉर्पोरेट बोनस भी दिया जा रहा है। Datsun Redi-Go की क्या है कीमत? Datsun Redi-Go की भारतीय बाजार में शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 2.86 लाख रुपये है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट पर 4.82 लाख रुपये तक जाती है। Datsun Redi-Go की स्पेसिफिकेशन्स Datsun Redi-Go भारतीय बाजार में 0.8-लीटर और 1-लीटर इंजन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसका 0.8-लीटर इंजन 5678 आरपीएम पर 54 PS की पावर और 4386 आरपीएम पर 72 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं, इसका 1-लीटर इंजन 5500 आरपीएम पर 68 PS की पावर और 4250 आरपीएम पर 91 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। कितना माइलेज देती है Datsun Redi-Go? कंपनी का दावा है कि Datsun Redi-Go में 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलता है।
बुरी खबर! महंगी हो गई Suzuki Intruder, जानें कितनी बढ़ी कीमत January 30, 2021 at 02:13AM
सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) ने अपनी क्रूजर की कीमतों को बढ़ा दिया है। हालांकि, यह मोटरसाइकिल केवल 186 रुपये ही महंगी हुई है। बढ़ी कीमतों के बाद अब इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 122,327 रुपये हो गई है। कंपनी ने Suzuki Intruder की कीमत के अलावा इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया है। इससे पहले Suzuki ने अपनी Intruder की कीमतों को जुलाई 2020 में बढ़ाया था। तब कंपनी ने इसकी कीमत को 2,141 रुपये बढ़ाया था। बता दें कि Suzuki ने अपनी बीएस6 मॉडल वाली Intruder को मार्च 2020 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। बीएस6 Intruder में अभी कोई भी नया फीचर नया अपडेट नहीं दिया गया है। 2021 Suzuki Intruder में पहले जैसा ही फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है। इसके हेडलैंप में हेलोजन यूनिट दी गई है। इसके अलावा इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं। 2020 Suzuki Intruder में पावर के लिए 154.9 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन दिया गया है। इसका इंजन 8000 आरपीएम पर 13.6 bhp की मैक्सिमम पावर और 6000 आरपीएम पर 13.8Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बीएस4 मॉडल की तुलना में इसका बीएस6 वेरिएंट 0.4 bhp की पावर और 0.2 Nm का टॉर्क ज्यादा पैदा करता है। इसमें सुजुकी इको परफॉर्मेंस (SEP) दिया गया है, जो बाइक की माइलेज और परफॉर्मेंस को बढ़ाता है। Suzuki Intruder के सस्पेंशन फीचर की बात करें, तो इसके फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स और रियर में स्विंग आर्म टाइप मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। वहीं, अगर इसके ब्रेकिंग फीचर की बात करें, इस बाइक के फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसमें सेफ्टी के लिए सिंगल चैनल एबीएस सेटअप दिया गया है।
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