The EV industry sold 156,000 electric vehicles in the FY19-20. Out of this, 152,000 were two-wheelers, 3,400 cars and 600 buses. The corresponding sale for the FY 18-19 was 126,000 two-wheelers, 3,600 cars and around 400 buses making a total of 130,000 units. This growth of 20% has largely come from two-wheelers.
Car
Electronics
Vehicle
Electronics
Navigation
Devices
Paintwork
Audio & Video Accessories
GPS
Accessories
Car
Amplifiers
Car CD
Changers
Car
Digital Media Receivers
Car
Equalizers
Car Satellite
Radio
Car Speakers
Car Stereos
Compasses
Consoles & Organizers
Covers
Cup Holders
Door Entry Guard
Floor Mats & Cargo Liners
Gauges
Grab Handles
Gun Racks
Insulation & Noise Control
Keychains
Mirrors
Pedal Accessories
Safety
Shift Boots & Knobs
Steering Wheels & Accessories
Sun Protection
Monday, April 20, 2020
7-सीटर क्रेटा की नई तस्वीर लीक, जानें क्या खास April 20, 2020 at 02:33AM
नई दिल्लीHyundai अपनी पॉप्युलर एसयूवी के 7-सीटर वर्जन की टेस्टिंग कर रही है। एक बार फिर इस नई एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान साउथ कोरिया में देखा गया, जहां से इसकी तस्वीर लीक हुई है। नई लीक तस्वीर से साफ हुआ है कि 5-सीटर मॉडल के मुकाबले नई 7-सीटर काफी लंबी होगी। 5-सीट वाली ह्यूंदै क्रेटा की लंबाई 4,300mm है, जबकि 7-सीटर मॉडल की लंबाई इससे 30mm तक ज्यादा होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि 7-सीट वाली क्रेटा का वीलबेस भी 20mm ज्यादा लंबा होगा, जिससे एसयूवी के अंदर पर्याप्त जगह बनाई जा सकेगी। 5-सीट वाली क्रेटा में स्लोपिंग रूफ दी गई है, जबकि 7-सीटर मॉडल में फ्लैट रूफ मिलेगी। इसमें रूफ रेल्स और स्लिम सी-पिलर दिए गए हैं। न्यू-जेनरेशन ह्यूंदै क्रेटा K2 प्लैटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर आधारित है, जिसका इस्तेमाल किआ सेल्टॉस, ह्यूंदै वरना और एलांट्रा में भी किया गया है। यह प्लैटफॉर्म 7-सीटर एसयूवी के लिए पर्याप्त है। अलग डिजाइन 5-सीट वाली क्रेटा के मुकाबले 7-सीटर मॉडल की डिजाइन थोड़ी अलग होगी। इसमें नई सॉलिड क्रोम मेश ग्रिल और नया बंपर मिलेगा। इसके अलावा नई साइड गार्निश, रियर क्वार्टर ग्लास और लंबी बॉडी इसे 5-सीटर मॉडल से अलग लुक देंगे। रियर डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। रियर में सी-शेप ब्रेक लाइट के साथ नई डिजाइन के बड़े टेललैम्प हैं और टेलगेट की डिजाइन भी 5-सीटर वर्जन से अलग है। राउंड प्रोफाइल के बजाय 7-सीटर क्रेटा का रियर फ्लैट है। नई एसयूवी में फ्रंट पार्किंग सेंसर भी मिलेंगे। पढ़ें: इंजन7-सीट वाली क्रेटा में भी 5-सीटर मॉडल वाले इंजन मिलने की उम्मीद है। इनमें 115PS पावर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल, 115PS पावर वाला 1.5-लीटर डीजल और 140PS पावर वाला 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं। एसयूवी में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। इसके अलावा 1.5-लीटर पेट्रोल के साथ CVT, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच और 1.5-लीटर डीजल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन भी होंगे। पढ़ें:
नए अवतार में आ रही धांसू अडवेंचर बाइक April 19, 2020 at 11:49PM
नई दिल्ली अपनी अडवेंचर टूरर बाइक का बीएस6 मॉडल ला रही है। कंपनी ने ऑफिशल वेबसाइट पर BS6 की टीजर तस्वीर जारी की है। अपडेटेड बाइक की लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद जल्द इसे बाजार में उतार दिया जाएगा। टीजर के अलावा मोटरसाइकल इंडिया ने बीएस6 कम्प्लायंट V-Strom 650 XT के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी है। यह अडवेंचर टूरर बाइक 645cc, पैरलल-ट्विन इंजन के साथ आएगी, जो बीएस6 कम्प्लायंट होगा। कंपनी रिवाइज्ड पावर फिगर के लिए इंजन में हल्का बदलाव कर सकती है। बीएस4 वर्जन में 645cc, लिक्विड-कूल्ड, V-ट्विन इंजन दिया गया था, जो 70 bhp का पावर और 62 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। फीचर्स नई सुजुकी V-Strom 650 XT के कुछ फीचर बीएस4 वर्जन से लिए जाने की उम्मीद है। इनमें एनालॉग-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अजस्टेबल विंड स्क्रीन, लेवल-3 ट्रैक्शन कंट्रोल, ईजी स्टार्ट सिस्टम और लो आरपीएम असिस्ट जैसे फीचर शामिल हैं। पढ़ें: सस्पेंशन और ब्रेकिंगअपडेटेड सुजुकी V-Strom 650 XT में पुराने मॉडल की तरह फ्रंट में 43mm अजस्टेबल टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में प्रीलोड-अजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन होंगे। बाइक के फ्रंट में 310mm ड्यूल-डिस्क और रियर में 260mm डिस्क ब्रेक मिलेंगे। यह अडवेंचर टूरर बाइक ड्यूल-चैनल एबीएस से लैस होगी। कलर ऑप्शन भी पुराने मॉडल की तरह रहने की उम्मीद है, जिनमें चैम्पियन येलो और पर्ल वाइट ग्लेशियर शामिल हैं। पढ़ें:
Subscribe to:
Posts (Atom)