नई दिल्ली। For Buyers: आप शहर से दूर किसी गांव में रहते हैं और आपके पास हर जानकारी आसानी से नहीं पहुंच पाती हैं। आप कार खरीदने का मन बनाते हैं, लेकिन आप फैसला नहीं कर पाते हैं कि कौन सी कार लें या किस बजट की कारें आपके लिए सटीक रहेंगी। अगर आप इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आपके लिए देसी कार कंपनी टाटा मोटर्स ने ‘अनुभव’ नाम से मोबाइल शोरूम सेवा की शुरुआत की है, जिसमें टाटा की एक गाड़ी दूर-दराज के हर छोटे-बड़े गांवों में जाकर लोगों को टाटा की हर कार की सही और विस्तृत जानकारी देगी। जी हां, यह वैसे लोगों के लिए काफी मददगार साबित होगी, जो टाटा की नेक्सॉन, पंच, टिएगो, टिगोर, अल्ट्रोज, हैरियर, सफारी या टाटा की इलेक्ट्रिक कारें खरीदना चाहते हैं। ये भी पढ़ें- गांव-गांव तक टाटा की पहुंच बनाने पर जोरटाटा मोटर्स अपने यात्री वाहनों के लिए #Hyperlocal हो गया है और इस वास्ते गांवों में ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए ‘अनुभव’ मोबाइल शोरूम्स सेवा की शुरुआत की है। टाटा मोटर्स की एक स्पेशल गाड़ी ‘अनुभव’ शोरूम में ग्रामीण उपभोक्ताओं को उनके घर के दरवाजे पर कार खरीदारी का अनुभव मिलता है। गांवों में अपनी मार्केटिंग स्ट्रैटजी के अनुरूप, इस पहल से तहसील और तालुका में कंपनी की पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी। तहसील और तालुका में ग्रामीण आबादी और अर्थव्यवस्था के लिहाज से अपार क्षमता होती है। देशभर में 103 मोबाइल शोरूम तैनात किए जाएंगे, जिससे भारत के गांवों में टाटा मोटर्स के ब्रैंड के प्रति लोगों में जन-जागरूकता बढ़ाई जाएगी। ये भी पढ़ें- टाटा की कारों से जुड़ीं हर जानकारियांअनुभव मोबाइल शोरूम मौजूदा डीलरों को अपने उपभोक्ताओं को डोरस्टेप खरीदारी का अनुभव प्रदान करने में मदद करेगा। यह पहल नई फॉरएवर रेंज की कारों और एसयूवी, एक्सेसरीज के बारे में सूचना प्रदान कर मदद करेगी। इससे उपभोक्ताओं को फाइनैंशियल स्कीम का लाभ मिल पाएगा। वह टेस्ट ड्राइव बुक कर सकेंगे और एक्सचेंज के लिए मौजूद कारों का मूल्यांकन कर सकेंगे। इस बारे में टाटा मोटर्स पैसेंजर वीइकल्स लिमिटेड में सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर के वाइस प्रेसिडेंट राजन अंबा ने कहा कि हम अनुभव पहल की शुरुआत कर काफी खुश हैं और यह ब्रैंड को गांवों तक ले जाने के लिए उल्लेखनीय कदम है। इस कदम से हमारी नई फॉरएवर रेंज की कारों और एसयूवी को सबकी पहुंच में बना दिया है। इससे रिटेल की दुकानों के पारंपरिक मॉडल पर उपभोक्ताओं की निर्भरता कम होगी। ये भी पढ़ें- उपभोक्ताओं के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशनराजन अंबा ने कहा कि यह मोबाइल शोरूम ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन होगा, जिससे गांवों में रहने वाले उपभोक्ताओं को कारों, फाइनैंस स्कीम और एक्सचेंज ऑफर की जानकारी मिलेगी। इससे हमारे पास उपभोक्ताओं की खरीदारी पैटर्न के उपयुक्त आंकड़े उपलब्ध होंगे, जिससे हम उन तक अपनी पहुंच को और बढ़ा सकेंगे। भारत में कुल यात्री वाहनों की बिक्री में 40 फीसदी योगदान ग्रामीण भारत में होने वाली बिक्री का है। इस अवधारणा के साथ हमें अपनी पहुंच बढ़ाने और इन बाजारों में अपने उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ने का पूरा विश्वास है। टाटा मोटर्स की निगरानी और मार्गदर्शन में इस मोबाइल शोरूम का संचालन डीलरशिप्स द्वारा किया जाएगा। सभी डीलरशिप्स इन वैन्स के लिए मासिक रूट परिभाषित करेंगी, जिससे वह किसी लक्षित गांव या तहसील को कवर कर पाएंगे। ये भी पढ़ें-
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