नई फोर्ड ब्रोंको का लुक शानदार है। यह काफी भारी-भरकम दिखती है। यह ऑफ-रोडर एसयूवी बड़े वील्ज, ऊंचे ग्राउंड क्लियरेंस, शॉर्ट ओवरहैंग्स और वाइड स्टांस के साथ आई है, जो इसके लुक को काफी बेहतरीन बनाते हैं। 4-डोर और 2-डोर मॉडल्स में रिमूवेबल रूफ और डोर दिए गए हैं। एसयूवी के टॉप वेरियंट में इंजन, ट्रांसमिशन, ट्रांसफर केस और फ्यूल टैंक के लिए फ्रंट बैश प्लेट और शील्ड हैं।
ब्रोंको स्पोर्ट में 8-इंच टचस्क्रीन, जबकि अन्य वेरियंट्स में 12-इंच की टचस्क्रीन दी गई है। टचस्क्रीन SYNC 4 इंटरफेस से लैस है। यह सिस्टम ऑफ-रोड नेविगेशन के साथ फोर्डपास परफॉर्मेंस ऐप की सुविधा देता है। इससे यूजर अपने ऑफ-रोड रूट्स और अडवेंचर को आसानी से प्लान, नेविगेट और शेयर कर सकेगा। एसयूवी में क्लास-एक्सक्लूसिव ऑफ-रोड स्पॉटर व्यूज के साथ 360-डिग्री कैमरा सिस्टम दिया गया है, जो रॉक क्रॉलिंग जैसे एक्सट्रीम टेरेन पर अतिरिक्त विजिबिलिटी देता है।
(फोटो- Ford Bronco 4-डोर)
सेफ्टी के लिए फोर्ड की इस धांसू ऑफ-रोड एसयूवी में फ्रंट और साइड कर्टन एयरबैग्स, प्री-कलिजन सिस्टम, पेडेस्ट्रियन डिटेक्शन के साथ ऑटोमैटिक इमर्जेंसी ब्रेकिंग, फॉरवर्ड कलिजन वॉर्निंग सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट इन्फर्मेशन सिस्टम, लेन-कीपिंग असिस्ट और ट्रेल स्वे कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।
(फोटो- Ford Bronco 2-डोर)
नई फोर्ड ब्रोंको में 2.7-लीटर इकोबूस्ट V6 इंजन दिया गया है, जो 306 bhp की पावर और 542 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड मैन्युअल और 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। इसके अलावा एसयूवी 2.3-लीटर इकोबूस्ट इंजन के साथ भी उपलब्ध, जो 266 bhp की पावर और 420 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरी ओर, ब्रोंको स्पोर्ट में 2.0-लीटर और 1.5-लीटर इकोबूस्ट इंजन के ऑप्शन हैं। 2.0-लीटर वाला इंजन 242 bhp की पावर और 373 Nm टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि 1.5-लीटर इंजन 178.5 bhp की पावर और 258 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।
(फोटो- Bronco Sport)
इस शानदार एसयूवी में एक्सक्लूसिव टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसके साथ 7-ड्राइवर सेलेक्टेबल मोड्स हैं। इनमें नॉर्मल, स्लिपरी, सैंड, इको, स्पोर्ट, बाजा, मड/रट्स और रॉक क्रॉल शामिल हैं। यह एसयूवी स्टैंडर्ड और अडवांस्ड नाम से दो अलग 4X4 सिस्टम में उपलब्ध है। नई फोर्ड ब्रोंको ट्रेल टूलबॉक्स के साथ भी उपलब्ध है, जिसमें लो-स्पीड क्रूज कंट्रोल सिस्टम, टाइट ऑफ-रोड टर्निंग रेडियस के लिए टॉर्क वेक्टरिंग और रॉक-क्रॉलिंग के लिए वन-पेडल ड्राइव अक्सेलरेशन/ब्रेकिंग शामिल हैं। 294 mm ग्राउंड क्लियरेंस और 850 mm वॉटर फोर्डिंग कपैबिलिटी समेत अन्य खूबियां इसे एक जबरदस्त ऑफ-रोड वीइकल बनाती हैं।
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