नई दिल्ली ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट से को हटा दिया है। माना जा रहा है कंपनी ने को बंद कर दिया है। मारुति ने इस कार को में अपग्रेड नहीं किया था, जबकि कंपनी की बाकी कारें अब बीएस6 कम्प्लायंट हैं। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी के ज्यादातर डीलर बीएस4 Maruti Suzuki Alto K10 का स्टॉक दिसंबर में ही खत्म कर चुके थे और इसकी बुकिंग भी बंद कर दी थी। साल 2010 में को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। 2014 में इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च हुआ, जिसमें कार के लुक और फीचर्स में बड़े देखने को मिले। इसके बाद 2019 में इस कार में अनिवार्य सेफ्टी फीचर दिए गए, जिनमें एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ड्राइवर साइड एयरबैग और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर शामिल हैं। कितनी पावरफुल थी ऑल्टो के10?मारुति ऑल्टो के10 में बीएस4 कम्प्लायंट 998cc K10B पेट्रोल इंजन दिया गया था। यह इंजन 6,000 rpm पर 67 bhp का पावर और 3,500 rpm पर 90 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन थे। मारुति की यह कार सीएनजी वर्जन में भी उपलब्ध थी, जिसमें फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट दिया गया था। कितना देती थी माइलेज?ऑल्टो के10 वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मारुति एस-प्रेसो, सिलेरियो और वैगनआर में भी दिया गया है। इन तीनों कारों में यह इंजन अब बीएस6 कम्प्लायंट है। ऑल्टो के10 में यह इंजन पेट्रोल वर्जन में 23.95 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वर्जन में 32.26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देता था। बता दें कि ने ऑल्टो के10 को बंद करने की अभी ऑफिशली घोषणा नहीं की है।
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