नई दिल्ली साउथ कोरियन ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी ह्यूंदै (Hyundai) अपनी पॉप्युलर फैमिली कार सैंट्रो (Santro) के BS6 वर्जन पर काम कर रही है और जल्द ही इसे भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अब इस कार के BS6 वर्जन के बारे में नई जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक कार के BS6 वर्जन में 1.1 लीटर इंजन दिया जाएगा जो मौजूदा मॉडल में भी इस्तेमाल किया जाएगा। कितनी हो सकती है कीमत कार के ऑनगोइंग मॉडल की कीमत 4.29 लाख रुपये से 5.78 लाख रुपये है। नए BS6 मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से 15000 रुपये से 20000 रुपये तक ज्यादा हो सकती है। कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है। कैसी दिखती है BS6 ह्यूंदै सैंट्रो बात करें इस कार के BS6 वर्जन के लुक की तो कार की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कार का वीलबेस 2,400mm और वील्ज 14 इंच के हैं। कार में ड्यूल टोन फाइव स्टार कैबिन दिया गया है। मौजूदा मॉडल में हैं ये फीचर्स ह्यूंदै सैंट्रो में 1.1 लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 PS की पावर और 99 Nm टॉर्क जनरेट करता है। सैंट्रो का सीएनजी मोटर 58 bhp की पावर और 84 nm टॉर्क जनरेट करता है। कार में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। Magna और Sportz वेरियंट में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। सीएनजी वेरियंट में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स है। CNG वेरियंट भी उपलब्ध सीएनजी वेरियंट में 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम माइलेज का दावा किया गया है। नई कार की अधिकतम स्पीड 150 किलोमीटर प्रतिघंटा है। सेफ्टी की बात करें, तो इसमें ABS और ड्राइवर एयर बैग सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड दिया गया है। टॉप मॉडल में ड्राइवर के साथ पैसेंजर एयर बैग भी दिया गया है। पिछली सीटों पर बैठने वालों की सहूलियत के लिए रियर एसी वेंट भी दिया गया है।
Car
Electronics
Vehicle
Electronics
Navigation
Devices
Paintwork
Audio & Video Accessories
GPS
Accessories
Car
Amplifiers
Car CD
Changers
Car
Digital Media Receivers
Car
Equalizers
Car Satellite
Radio
Car Speakers
Car Stereos
Compasses
Consoles & Organizers
Covers
Cup Holders
Door Entry Guard
Floor Mats & Cargo Liners
Gauges
Grab Handles
Gun Racks
Insulation & Noise Control
Keychains
Mirrors
Pedal Accessories
Safety
Shift Boots & Knobs
Steering Wheels & Accessories
Sun Protection
Subscribe to:
Post Comments (Atom)
No comments:
Post a Comment